गाजीपुर सीमा पर किसानों ने दिया धरना
गाजीपुर सीमा पर किसानों ने दिया धरना
Share:

गाजीपुर: केरल के किसानों का स्कोर भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के सदस्यों के रूप में रविवार को गाजीपुर बॉर्डर पर उमड़ पड़ा, जो लोग विरोध प्रदर्शन स्थल पर रुक गए हैं और केंद्र के नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। किसानों ने एक अनोखे तरीके से अपने आंदोलन को चिह्नित किया, केरल दिवस का जश्न मनाते हुए, चेंडा (दक्षिणी राज्यों में व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला एक बेलनाकार वाद्य यंत्र) बजाया, और पारंपरिक तरीके से मार्च निकाला, जिसने साइट को नया रूप दिया। 

उत्तर भारत के कई किसान चेंदा की बीट की धुन में नाच रहे थे, जिससे साइट का मिनी इंडिया नज़र आ रहा था। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी समारोह में भाग लिया। केरल से आए राष्ट्रीय किसान समन्वयक, विंसेंट फिलिप ने कहा- "केरल के संयुक्त किसानों को उत्पादों के मूल्य निर्धारण के बारे में हमारे मुद्दों को सामने लाने का एक बड़ा अवसर मिला है।" राम जो दिल्ली-मलयाली संघ का प्रतिनिधित्व करते थे, ने साइट पर पहुंचकर तीन नए कृषि कानूनों पर विस्तार से चर्चा की। 

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली की सीमाओं पर हजारों किसान नवंबर के अंत से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, किसानों के उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020 की वापसी की मांग कर रहे हैं; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम, 2020 पर किसानों का अधिकार (संरक्षण और संरक्षण) और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 समझौता किया है।

14 वर्षीय 'बच्चे' के साथ दुष्कर्म करती थी 23 साल की महिला, बोली- मैं उसके बच्चे की माँ बनने वाली हूँ...

चीन के विदेश मंत्री का बड़ा बयान, कहा- भारत और चीन को आपसी शक खत्म कर देना चाहिए

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आज पेश करेंगे राज्य बजट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -