अब तेज होगा किसान आंदोलन, ये रास्ते होंगे ब्लॉक
अब तेज होगा किसान आंदोलन, ये रास्ते होंगे ब्लॉक
Share:

हरियाणा: तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहा किसान आंदोलन दिवाली के बाद बढ़ने के लिए तैयार है। जी दरअसल आंदोलन में हिस्सा ले रहे किसान संगठनों ने अब आंदोलन को लेकर नए और निर्णायक कदम उठाने के संकेत दे डाला हैं। अब यह जानकारी सामने आ रही है कि आंदोलन से जुड़े हरियाणा के किसान संगठन जल्द ही ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर जाम लगा सकते हैं। जी दरअसल हरियाणा के किसान संगठनों की तरफ से 7 नवंबर को एक अहम बैठक बुलाई गई है।

जी दरअसल हरियाणा के किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने इस बैठक के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने यह स्वीकार किया है कि अब उनके ऊपर बड़ा फैसला लेने का दबाव है। वहीं दूसरी तरफ आंदोलन की अगुवाई कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा पर भी किसानों का दबाव साफ देखने को मिल रहा है। आप सभी को बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने 9 नवंबर को सिंघु बॉर्डर पर मीटिंग बुलाने का फैसला किया है। वहीं दूसरी तरफ एसकेएम का कहना है कि 9 नवंबर को होने वाली मीटिंग में आंदोलन को आगे बढ़ाने की रणनीति पर विचार किया जाएगा। आपको यह भी जानकारी दे दें कि लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद आंदोलन की अगुवाई कर रहे नेता किसानों के निशाने पर हैं।

कहा जा रहा है किसान इन नेताओं पर कड़े फैसले नहीं ले पाने का आरोप लगा रहे हैं और अधिकतर किसानों का यही मानना है कि वह अधिक समय तक ऐसे बॉर्डर पर बैठे नहीं रह सकते हैं और आंदोलन को लेकर निर्णायक फैसला होना चाहिए। आपको पता ही होगा किसान आंदोलन की शुरुआत पिछले साल 26 नवंबर को हुई थी और अब किसान आंदोलन को चलते हुए एक साल पूरा होने वाला है। आने वाले 23 नवंबर से संसद का सत्र भी शुरू होने जा रहा है और किसान अब आंदोलन को तेज कर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करने वाले हैं।

खाद्य तेल समेत इन मामलों में तमिलनाडु का आयकर विभाग ने शुरू किया सर्चिंग अभियान

तंबाकू किसानों ने अनुबंध खेती शुरू करने से पहले ही शुरू किया विरोध प्रदर्शन

क्या एक जिला भी नहीं संभाल पा रही उद्धव सरकार ? बीड में 30 दिनों में 25 किसानों ने की ख़ुदकुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -