यूपी सरकार के दावों से बिफरे गन्ना किसान
यूपी सरकार के दावों से बिफरे गन्ना किसान
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में राज्य सरकार ने गन्ना किसानों को राहत पहुंचाने का दावा तो किया है, लेकिन सरकार के दावों की पोल खुलती नज़र आ रही है। इस मामले में सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। जिसके तहत गन्ना की स्टेस एडवाईज़्ड प्राइस को 10 रूपए प्रति क्विंटल बढ़ा दिया गया है। अर्थात इसे प्रति किलो 10 पैसे के मूल्य पर बढ़ाया गया है।

योगी आदित्यनाथ की सरकार गन्ना किसानों से गन्ना 305 रूपए प्रति क्विंटल  के स्थान पर 315 रूपए प्रति क्विंटल के दाम पर प्राप्त करेगी। किसानों को गन्ना 3.5 रूपए प्रति किलो के स्थान 3.15 रूपए प्रति किलो के अनुसार, गन्ने की कीमत उपलब्ध होगी। यूपी सरकार का कहना है कि, गन्ने के दामों में बढ़ोतरी का कारण मौसम का खराब होना है।

उत्तरप्रदेश शुगर मिल्स एसोसिएशन द्वारा अपने बयान में कहा गया कि, गन्ने की नई और उन्नत कीमतों के बाद चीन के दामों में बढ़ोतरी होना संभावित है। मिली जानकारी के अनुसार, चीन की बढ़ती कीमतों को लेकर द्वारिकेश शुगर इंडस्ट्रीज़ के निदेशक विजय एस बंका द्वारा कहा गया कि, वे सरकार के निर्णय की सराहना कर रहे हैं। जिस तरह से शुगर केन के मूल्य हैं, उन्हें चीनी उद्योग वहन कर सकता है।

जारी हुई नगरीय निकाय की अधिसूचना, तीन चरणों में पूरा होगा चुनावी कार्यक्रम

सीएम योगी ने आगरा में चलाया सफाई अभियान

विवादों के बीच सीएम योगी का ताज़ महल दौरा आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -