किसान आंदोलन: सरकार और किसानों के बीच 5वें दौर की वार्ता आज, नतीजा नहीं निकला तो करेंगे ये काम
किसान आंदोलन: सरकार और किसानों के बीच 5वें दौर की वार्ता आज, नतीजा नहीं निकला तो करेंगे ये काम
Share:

नई दिल्‍ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली की सीमाओं पर 10वें दिन भी जमे हुए हैं। शनिवार को किसानों और सरकार के बीच 5वें दौर की वार्ता होनी है। इस बीच, किसान संगठनों ने पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने का ऐलान किया है। इसके साथ ही 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है।

किसान चिल्ला बॉर्डर (दिल्ली-नोएडा लिंक रोड) पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। एक किसान ने कहा कि यदि सरकार के साथ बातचीत में आज कोई परिणाम नहीं निकला तो फिर संसद का घेराव करेंगे। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सरहदों पर डटे किसान पिछले नौ दिनों से डटे हुए हैं और उनके आंदोलन का 10वां दिन है। तमाम मसलों को लेकर दो बार केंद्र सरकार के साथ बातचीत हुई है। लेकिन अभी तक कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आाया है। किसान कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं, साथ ही वे न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर ठोस भरोसा चाहते हैं. वहीं केंद्र सरकार कानूनों को वापस लेने के मूड में नहीं है, किन्तु किसानों की कुछ ऐसी मांग हैं जिनपर सरकार सहमत होती दिख रही है।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया है। राहुल गांधी ने कहा कि बिहार का किसान MSP-APMC के बगैर बेहद मुसीबत में है और अब PM ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है। ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है।

सेबी ने बैंक को फ्रीज करने का दिया आदेश

निफ्टी ने दर्ज किया पांचवां सीधा साप्ताहिक लाभ

तटीय गुजरात पावर ने बैंक को चुकाए रु.1550-करोड़ रूपए का ऋण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -