किसानों ने खारिज किया सरकार का प्रस्ताव, अब होगा पूरे देश में प्रदर्शन
किसानों ने खारिज किया सरकार का प्रस्ताव, अब होगा पूरे देश में प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज भी जारी है। जी दरअसल कानून में संशोधन के प्रस्ताव को किसानों ने खारिज कर दिया, और इसी साथ ही अब आंदोलन को और बड़ा करने का ऐलान भी कर डाला। जी दरअसल किसान अब भी कृषि कानून को वापस लेने पर अड़े हुए हैं सभी का कहना है संशोधन से कुछ नहीं होगा। अब आज किसानों ने दिल्ली- जयपुर और दिल्ली आगरा हाईवे को ब्लॉक करने का ऐलान कर दिया है।

इसी के साथ आने वाले 12 दिसंबर को टोल फ्री करेंगे। केवल यही नहीं बल्कि आने वाले 14 दिसंबर को पूरे देश में जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन होने वाला है। वैसे आप सभी जानते ही होंगे कृषि कानून को लेकर विपक्ष भी सरकार को निशाने पर ले रहा है। बीते दिनों ही विपक्ष के पांच नेताओं ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, और उस दौरान भी कानून को खारिज करने के लिए मांग की गई। इस दौरान राहुल गांधी, सीताराम येचुरी और शरद पवार शामिल थे। इस मीटिंग के होने के बाद नेताओं ने सरकार पर जमकर हमला भी बोला। कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी ने मोदी सरकार को किसान विरोधी तक कह डाला।

वैसे किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर कई बार मीटिंग कर चुके हैं लेकिन हर बार यह मीटिंग बेनतीजा रही है। वहीं इन दोनों की बैठक में वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद होते रहे हैं। बीते दिनों मीटिंग में आगे की रणनीति को लेकर चर्चा हुई है और बीजेपी ने बीते कल ही कृषि कानून में संशोधन को लेकर किसानों को प्रस्ताव भेजा था। उसमे 5 मुख्य बातों में बदलाव की बात कही गई थी।

क्या है आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल, जानिए यहाँ पंचांग

जानिए राशियां हमारे व्यक्तित्व को कैसे करती है प्रभावित

जो बिडेन ने दिया 100 दिनों में 100 मिलियन शॉट्स का आश्वासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -