आज युवा किसान दिवस मनाएंगे आंदोलनकारी, कृषि भवन का घेराव करेगी 'किसान कांग्रेस'
आज युवा किसान दिवस मनाएंगे आंदोलनकारी, कृषि भवन का घेराव करेगी 'किसान कांग्रेस'
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन का आज 93वां दिन है. कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संगठन आज आंदोलन में युवाओं के योगदान का सम्मान करते हुए, 'युवा किसान दिवस' मनाएंगे. इसके साथ ही आज SKM के सभी मंचों का संचालन युवा करेंगे.

कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठन 26 फरवरी को ग्लोबल लाइव वेबिनार का आयोजन करेंगे. यह आज सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा. इसमें पूरी दुनिया के किसान नेता शामिल होंगे. वेबिनार पर तीनों कृषि कानूनों पर बातचीत होगी. किसान वेबानार की जानकारी किसान एकता मोर्चा के ट्विटर हैंडल पर साझा की गई है. वेबिनार के लिए न्ययॉर्क, मेलबर्न, कैलिफोर्निया और ब्रिटेन का भी टाइम शेयर किया गया है. इसमें आम जनता भी सवाल जवाब पूछ सकती हैं.

वहीं, किसान कांग्रेस कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के तीन माह पूरे होने पर आज कृषि मंत्रालय का घेराव करेगी. किसान कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्रीय कृषि मंत्रालय में भी विरोध प्रदर्शन करेंगे. किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने इस कदम को पिछले तीन महीनों से किसानों के मुद्दों को नज़रअंदाज़ कर रही भाजपा सरकार को जगाने की कोशिश बताया है. कार्यकर्ता सुबह 11.30 बजे कांग्रेस हेडक्वार्टर पर इकट्ठा होंगे और फिर कृषि मंत्रालय का घेराव करने जाएंगे.

प्रशंसित मलयालम कवि विष्णु नारायणन का हुआ निधन

एयरटेल ने प्रचुर मात्रा में 5G स्पेक्ट्रम की मांग की

Xiaomi टाई-अप के माध्यम से BYD, DBG स्मार्टफोन और टीवी को किया जाए लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -