हरियाणा में किसान आंदोलन ने पकड़ी रफ़्तार, क्या गिर जाएगी खट्टर सरकार ?
हरियाणा में किसान आंदोलन ने पकड़ी रफ़्तार, क्या गिर जाएगी खट्टर सरकार ?
Share:

चंडीगढ़: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में सड़क पर उतरे किसान झुकने को राजी नहीं हैं. किसानों की नाराजगी को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले NDA की सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) की मुश्किलें बढ़ गई है. किसान आंदोलन की तीव्रता और बढ़ती है तो हरियाणा में JJP के सहयोग से चल रही खट्टर सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती है.

बता दें कि हरियाणा में एक निर्दलीय MLA ने तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार से समर्थन भी वापस ले लिया है और जेजेपी ने आंखे तरेरते हुए किसानों की समस्या का जल्द निराकरण करने की मांग रख दी है. दरसअल, हरियाणा के कांग्रेस नेता, किसान आंदोलन को बड़ा मुद्दा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत सभी नेता किसान आंदोलन के समर्थन में खड़े हैं और केंद्र की मोदी सरकार से लेकर हरियाणा की खट्टर सरकार तक पर निशाना साध रहे हैं.

इसके साथ ही हरियाणा की खाप पंचायत भी किसानों के समर्थन में उतर आई है, जिसके चलते दुष्यंत चौटाला के साथ ही जेजेपी के विधायक और सरकार को समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायकों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं. 

सीएम नीतीश और भाजपा अध्यक्ष की मौजूदगी में सुशील कुमार मोदी ने चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

बिहार में लूट-अपहरण की बहार, अपराधियों को ‘महाजंगलराज के महाराजा’ का संरक्षण, नितीश पर तेजस्वी का वार

संजय राउत के बयान पर भड़के योगी के मंत्री, कहा- इन्होने अंडरवर्ल्ड को सौंपी रखी है फिल्म इंडस्ट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -