पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनकर लुधियाना पहुंचे 'सिद्धू' को दिखाए गए काले झंडे, प्रदर्शनकारियों ने की नारेबाजी

Jul 20 2021 02:48 PM
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनकर लुधियाना पहुंचे 'सिद्धू' को दिखाए गए काले झंडे, प्रदर्शनकारियों ने की नारेबाजी

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस इकाई के नए अध्यक्ष बने नवजोत सिंह सिद्धू जब आज लुधियाना के नवांशहर में पहुंचे तो उन्हें भयंकर विरोध का सामना करना पड़ा। उन्हें काले झंडे दिखाए गए। हालांकि, पुलिस का कहना है कि स्थिति को बेकाबू होने से पहले संभाल लिया गया। बल प्रयोग के बगैर प्रदर्शनकारियों को सिद्धू के काफिले से दूर कर दिया गया।

दरअसल, सिद्धू पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार लुधियाना के खटकड़कलां के भगत सिंह चौक पहुंचे, तो एक किसान संगठन उनसे कृषि कानूनों के संबंध में सवाल करना चाहता था। किसान काले झंडे लेकर सिद्धू के काफिले में पहुंच गए। उन्होंने नारेबाजी की तो पुलिस सतर्क हो गई। कांग्रेस नेता भी किसानों से कोई विवाद नहीं करना चाहते थे। पुलिस ने बीच में पहुंच कृषकों को निकाला उसके बाद स्थिति सामान्य हुई। पुलिस का कहना है कि अभी हालात नियंत्रण में हैं।

सूत्रों ने बताया कि सिद्धू ने शहीद ए आजम भगत सिंह के स्मारक पर माथा टेका। इसी दौरान सिद्धू के दौरे की भनक लगते ही मौके पर किसान संगठनों के लोग भी जा पहुंचे और विरोध प्रदर्शन करने लगे। पुलिस प्रशासन ने उनको रोकने की कोशिश की, तो किसानों ने जबरदस्ती आगे बढ़ना शुरू कर दिया।

पेगासस विवाद पर शशि थरूर बोले- "स्वतंत्र जांच की जरूरत और राष्ट्रीय सुरक्षा कोई बहाना नहीं..."

Pegasus कांड: 'राहुल गांधी की भी हुई जासूसी..', विपक्ष बोला- मामले की JPC जांच कराई जाए

भाजपा संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस अब हमें पचा नहीं पा रही है...