किसान आंदोलन: खाप पंचायत का फरमान- अगर मांगें नहीं मानी तो रोक देंगे दूध-सब्जी की सप्लाई
किसान आंदोलन: खाप पंचायत का फरमान- अगर मांगें नहीं मानी तो रोक देंगे दूध-सब्जी की सप्लाई
Share:

नई दिल्ली: किसानों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सरहदों को हर तरफ से घेर रखा है. दिल्ली-हरियाणा और दिल्ली-यूपी की सरहदों पर किसान जमे हुए हैं. अब हरियाणा की खाप पंचायतें बड़ी तादाद में किसानों के पक्ष में आ गई हैं. जींद की खाप पंचायतों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि किसानों की मांग पूरी नहीं की गई तो दिल्ली जाने वाले सामान की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी. 

जींद की सर्वजातीय खाप पंचायत के लोगों ने दिल्ली का कूच आरंभ कर दिया है. साथ ही चेतावनी दी है कि यदि तीन दिसंबर को होने वाली बातचीत में सरकार ने शर्तों को नहीं माना, तो दिल्ली जाने वाले दूध, सब्जी और फलों की आपूर्ति को रोक दिया जाएगा. दिल्ली की तरफ कूच करने से पहले किसानों ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि बड़ी तादाद में दिल्ली में जारी आंदोलन का हिस्सा बनें. किसान नेताओं का कहना है कि यदि सरकार फिर भी नहीं मानती है, तो किसानों का अगला कदम न तो देश के लिए अच्छा होगा, न सरकार के लिए अच्छा होगा.

आपको बता दें कि हरियाणा में किसानों पर जो कार्रवाई की गई है, लाठीचार्ज-वाटर कैनन का इस्तेमाल करने से किसानों में नाराजगी है और हरियाणा सरकार पर आक्रोश फूट रहा है. किसानों के आंदोलन की वजह है कि हरियाणा सरकार से एक निर्दलीय विधायक ने समर्थन वापस ले लिया और जेजेपी भी लगातार भाजपा को चेतावनी दे रही है. 

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा बीपीसीएल के लिए लगाई जाएंगी तीन प्रारंभिक बोलियां

रिलायंस इंडस्ट्रीज लगातार दूसरे साल फॉर्च्यून इंडिया-500 की लिस्ट में सबसे ऊपर दर्ज किया नाम

नवंबर के बाद टाटा मोटर्स ने किया वाहन की बिक्री में 4% से अधिक का इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -