'किसान आंदोलन के समर्थन में भाजपा सांसद देंगे इस्तीफा...', राकेश टिकैत के दावे से हड़कंप
'किसान आंदोलन के समर्थन में भाजपा सांसद देंगे इस्तीफा...', राकेश टिकैत के दावे से हड़कंप
Share:

नई दिल्ली:  केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन के 100 दिन पूरे होने वाले हैं. इस बीच भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने एक दावा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बेचैनी बढ़ा दी है. राकेश टिकैत का कहना है कि इसी महीने आंदोलन के समर्थन में एक भाजपा सांसद इस्तीफा देंगे, जितने भाजपा के सांसद हैं, उतने दिन यह आंदोलन चलेगा. 

हालांकि, राकेश टिकैत ने भाजपा सांसद का नाम नहीं बताया है, किन्तु उनके बयान के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है. कुछ लोगों का कहना है कि इस्तीफा देने वाला सांसद पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हो सकता है, जबकि कुछ लोगों का कहना है कि पंजाब या हरियाणा का भाजपा सांसद अपना इस्तीफा दे सकता है. इससे पहले भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि तीनों कानून वापस लेने और MSP की गारंटी का कानून बनने तक हमारा आंदोलन ख़त्म होगा. उन्होंने कहा था कि किसानों को कोई जल्दी नहीं है, चाहे जितना वक़्त लगे, हम विपक्षी पार्टी को न बुला रहे हैं, न किसी को इंकार कर रहे हैं, हमारे साथ भाजपा के भी कई नेता हैं.

पश्चिम बंगाल में रैली करने के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा था कि हम पर अदालत ने कोई पांबदी थोड़ी लगा रखी है, जहां हमारा मन करेगा, वहां सभा करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा निशाना केन्द्र सरकार पर है, जब कानून केन्द्र ने बनाएं है तो फिर केन्द्र ही वापस ले, राज्य सरकारों से हम क्यों लड़ेंगे.

CDS रावत बोले- 'विश्व की किसी भी सेना से अधिक चुनौतियों का सामना करती है इंडियन आर्मी'

कोरोनावायरस स्वाभाविक रूप से होता है विकसित: रिपोर्ट

बंगाल में 'हिन्दू वोटों' के लिए जंग तेज़, महाशिवरात्रि पर ममता भरेंगी नामांकन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -