कैसा भी हो पेड़, इस मशीन से पल भर में चढ़ जाएंगे आप, किसान ने किया कमाल
कैसा भी हो पेड़, इस मशीन से पल भर में चढ़ जाएंगे आप, किसान ने किया कमाल
Share:

नारियल, यूकोलिप्टस और ताड़ जैसे ऊंचे पेड़ों पर चढ़ाई करने के लिए लोग रस्सियों का सहारा बखूबी लेते हैं और इस दौरान उन्हें काफी खतरा भी उठाना पड़ता ही है. हालांकि अब यह खतरा कम हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि कर्नाटक के एक किसान ने ऐसी मशीन तैयार कर ली है, जिससे बेहद आसानी से पेड़ों पर चढ़ाई की जा सकती है और किसी भी ऊंचे पेड़ पर चढ़ने के लिए यह मशीन बेहद ही मददगार रहेगी. 

कर्नाटक के मंगलुरु में सजीमामूडा गांव के निवासी किसान गणपति भट्ट ने एक ऐसी मशीन बनाई है जिससे कोई भी आसानी से ऊंचे पेड़ों पर चढ़ सकते हैं और लंबे पेड़ों पर चढ़ने के लिए एक ऐसी मशीन तैयार हुई है जो बिल्कुल कुर्सी की तरह ही है. आप देख सकते हैं कि इस मशीन को पेड़ के तने में फिट कर के उसे चालू कर सेकेंड्स में पेड़ की ऊंचाई तक आप चढ़ाई कर सकते हैं. 

किसान गणपति भट्ट ने कहा कि यह एक बेहद आसान और उपयोगी अविष्कार है और इसकी मदद से 60 से 80 किलोग्राम का कोई भी व्यक्ति उस पर बैठकर आराम से पेड़ की ऊंचाई तक पहुंचने में कामयाब रहेगा. वहीं सबसे खास बात यह है कि मशीन पेट्रोल से चलती है और इस मशीन में सुरक्षा और सावधानी का खास ध्यान भी रखा है. ख़ास तौर पर  नारियल के पेड़ 100-100 फीट के रहते हैं और इसके लिए यह काफी कारगर है. 

दो महीने बाद मिली वेडिंग रिंग, देखकर कपल हुआ...

अगर बनना चाहते हैं रॉ एजेंट, तो जान लें ये अहम बातें, जो नहीं पता होंगी आपको

करोड़ों में बिका ये मामूली दिखने वाला हैंडबैग

यहाँ लड़कियां नहीं, लड़कों को बेचना पड़ता है अपना जिस्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -