फिर मुसीबत में किसान ! मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट
फिर मुसीबत में किसान ! मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर चेतावनी जारी की है। बता दें कि बीते दिनों राज्य के कई जिलों में बारिश और ओले गिरने के कारण किसानों को बहुत नुकसान झेलना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में बारिश ओलावृष्टि और आंधी की संभावना बन रही है। ऐसे में एक बार फिर किसानों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मौसम विभाग ने राज्य के भोपाल, जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर में भी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा शहडोल, रीवा, उज्जैन, सागर, नर्मदापुरम जिले में भी बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है। इसके अलावा चंबल के जिलों में भी वर्षा होने की संभावना जताई है।

बता दें कि, सूबे के 25 से अधिक जिलों में बारिश के ओलावृष्टि के कारण नुकसान हुआ है। इसमें छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, बैतूल, हरदा, सतना, रायसेन, सीहोर, ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, अलीराजपुर, धार, खंडवा, खरगोन, सिंगरौली, सागर, छतरपुर का नाम शामिल है। पूरे उत्तर भारत में हो रही बारिश के कारण किसान चिंतित है। भारी बारिश और ओले गिरने के कारण खेतों में पानी भी भर गया है। वहीं IMD ने राज्य के कई जिलों में 25 से 27 जिलों में फसलों पर बारिश का काफी असर पड़ा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में वर्षा का तीसरा सिस्टम लागू हो गया है। बीते दो सिस्टम लागू होने के दौरान देखा गया था कि भारी वर्षा के साथ पूरे राज्य में ओले गिरे हुए थे। तीसरा सिस्टम लागू होने के बाद ये खतरा और अधिक बढ़ गया है। ये सिस्टम 26 तारीख तक लागू रहने का अनुमान है। वहीं, मौसम बदलने के कारण जुकाम बुखार और खांसी के मरीज बढ़ने लगे हैं। ऐसे में किसानों के साथ ही आम लोगों को भी सावधान रहने की आवश्यकता है।

करोड़ों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार ने एक झटके में इतना बढ़ा दिया DA और DR

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर क्यों हुआ बुलडोज़र एक्शन ? PWD अधिकारी ने दिया जवाब

नागालैंड के 3 पुलिस स्टेशनों से हटाया गया AFSPA

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -