किसान परिवार के बेटे ने किया छत्तीगढ़ में टाॅप, इंजीनियर बनने की है चाहत
किसान परिवार के बेटे ने किया छत्तीगढ़ में टाॅप, इंजीनियर बनने की है चाहत
Share:

रायगढ़: जैसे ही छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित किए गए हाई-स्कूल परीक्षा का परिणाम सामने आया वैसे ही रायगढ़ का एक किसान परिवार खुश हो उठा. सभी के चेहरे खिल उठे. घर में बधाईयों का और एक दूसरे को मिठाईयां खिलाने का दौर चल पड़ा। 

जी हां, इस  किसान परिवार के लिए परीक्षा परिणाम ऐसी ही कुछ सफलता लेकर आए थे. दरअसल रायगढ़ के हेमंत कुमार साहू ने इस परीक्षा में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया था. हर कोई हेमंत से मिलना चाहता था. उसे बधाई देने के लिए लोग उसके घर पहुंचने लगे तो उसके परिवार के सदस्यों का फोन एक मिनट के लिए भी बजना बंद नहीं हुआ. दरअसल हेमंत कुमार साहू का परिवार जिला मुख्यालय से करीब 23 किलोमीटर दूर नांदेली में रहता है।

जब हेमंत के परिवार के सदस्यों को हेमंत के 99 प्रतिशत अंक अर्जित करने की जानकारी मिली तो सभी खुश हो उठे. सभी ने हेमंत को गले लगा लिया. किसान के पुत्र हेमंत ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजन और शिक्षकों को देते हुए कहा कि वह इंजीनियर बनना चाहता है।

उसका कहना था कि विद्यालय में पढ़ाए गए अध्याय को वह घर आकर दोहराता था. 8 घंटे के अध्ययन में उसे अच्छे परिणाम प्राप्त हुए. उसकी सफलता का कारण प्रतिदिन की पढ़ाई और सुनियोजित तैयारी थी. उसने हर विषय को ध्यान दिया, उसका कहना था कि वह आगे गणित विषय लेना चाहेगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -