बागपत में धरना दे रहे किसान की मौत

बागपत : बागपत में धरने पर बैठे एक किसान की मौत ने बागपत प्रशासन के हाथ पांव फूला दिए हैं , क्योंकि आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे का शुभारम्भ करने आए हैं .उधर इस घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार का आज से काउण्टडाउन शुरू हो गया है .

बता दें कि बकाया गन्ना भुगतान सहित विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से गन्ना किसान बड़ौत तहसील में धरने पर बैठे हैं, लेकिन प्रशासन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहा है.अधिकारियों ने धरना स्थल पर आकर किसानों से बात करना भी उचित नही समझा.इससे नाराज किसानों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया.भीषण गर्मी में धरने पर बैठे जिमाना के एक किसान उदयवीर ने दम तोड़ दिया.किसान की मौत से नाराज किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर हंगामा कर शव को उठाने नहीं दिया.किसानों की मांग है कि प्रशासन ने बात नहीं मानी तो वह भी जान दे देंगे. इसके बाद से बागपत प्रशासन चिंता में पड़ गया है.

उल्लेखनीय है कि इस मामले में बागपत के प्रभारी मंत्री डॉ एसपी बघेल ने कहा कि मौत होने पर पूरा प्रभावित होता है. किसानों की कुछ ऐसी मांगे है जो निचले स्तर से हल नहीं की जा सकती, फिर भी वे इस मामले में मुख्यमंत्री से बात करेंगे.जबकि उधर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट में कहा कि खेती, कारोबार, उद्योग व सौहार्द को मारने वाली सरकार का आज से काउंटडाउन शुरू हो गया है .

यह भी देखें

कर्ज से परेशान किसान ने आत्महत्या की

जगदलपुर में अभी तक किसानों ने फसल बीमा नहीं कराया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -