सरकारी जमीन से कब्ज़ा हटवाने पहुंचे SDM और पुलिस के सामने किसान दंपत्ति ने खाया ज़हर

Jul 14 2020 07:18 PM
सरकारी जमीन से कब्ज़ा हटवाने पहुंचे SDM और पुलिस के सामने किसान दंपत्ति ने खाया ज़हर

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।  यहां एक किसान और उसकी पत्नी ने SDM और पुलिस के सामने जहर पीकर जान देने की कोशिश की। जिसके बाद दोनों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। दरअसल, पुलिस और प्रशासन की टीम यहां पर सरकारी जमीन को कब्जाममुक्त करवाने के लिए पहुंची थी। 

पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी अस्पताल पहुंचे। किसान और उसकी पत्नी द्वारा कीटनाशक पिए जाने का वीडियो भी सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, सरकारी PG कॉलेज की भूमि पर राजकुमार अहिरवार काफी समय से कृषिकार्य कर रहा था। मंगलवार दोपहर एकदम से गुना नगर पालिका का अतिक्रमण हटाओ दस्ता एसडीएम की अगुवाई में यहां आ धमका और राजकुमार द्वारा बोई गई फसल पर जेसीबी चलवाना आरंभ कर दिया।

जब राजकुमार ने इसका विरोध किया तो उसे पुलिस ने पकड़ लिया। राजकुमार का कहना था कि ये उसकी दादा-परदादा की जमीन है। उसने कहा कि उसके पास इस जमीन का पट्टा नहीं है, लेकिन उसका परिवार कई पीढ़ियों से इस पर खेती कर रहा है। जब जमीन खाली पड़ी थी तो कोई नहीं आया। उसने 4 लाख रुपए का लोन लेकर बोवनी की है। अब फसल उगने लगी है। इस पर बुल्डोजर न चलाया जाया। मेरे परिवार में 10-12 लोग हैं। अब मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। मैं ख़ुदकुशी करूंगा। बताया जा रहा है कि जब राजकुमार की नहीं सुनी गई, तो वह गुस्से में खेत में बनी झोपड़ी में गया और वहां बोतल में भरा कीटनाशक पी लिया। पति को जहर पीता देख उसकी पत्नी ने भी ज़हर पी लिया। 

पुडुचेरी : कोरोना के 63 नए मामले मिले, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1530 तक पहुंचा

विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने किया फैसला,अमेरिका बदले अपनी नीति

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स में 700 अंकों की भारी गिरावट