लोकसभा में पास हुआ कृषि कानून वापसी का बिल, हंगामे के चलते कार्रवाई स्थगित

नई दिल्ली: तीनों विवादित कृषि कानूनों की वापसी से संबंधित बिल को आज संसद के लोकसभा में पेश किया गया। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विपक्ष के हगामे के बीच इसे सदन के पेश किया। विपक्ष के हंगामे के बीच यह बिल लोकसभा में पारित हो गया। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस बिल पर सदन में चर्चा की मांग की है। विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

लोकसभा ने विपक्ष के हंगामे के बीच तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने संबंधी कृषि विधि निरसन विधेयक 2021 को बगैर चर्चा के ही स्वीकृति दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देश को संबोधित करते हुए इन कानूनों की वापसी का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि हम कहीं न कहीं कुछ किसानों को इसके फायदे समझाने में कामयाब नहीं हो पाए।

इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी के सांसदों ने विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। परिसर में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने इकठ्ठा होकर कांग्रेसी सदस्य एक बड़ा बैनर लिए हुए थे, जिसमें अंग्रेजी में लिखा था -हम काले कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हैं।

'सबसे शिक्षित राज्य' केरल के 5000 शिक्षकों ने नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन, कारण- धार्मिक

भारत में कम होता हुआ नज़र आ रहा है कोरोना का कहर, 24 घटनों में सामने आए इतने केस

छतरी पर हीरे-सोने की बरसात! देखकर चमकी लोगों की आँखे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -