महान मिल्खा के स्थान पर अपनी फोटो देखकर भड़के फरहान अख्तर, दिया करारा जवाब

Aug 20 2018 01:55 PM
महान मिल्खा के स्थान पर अपनी फोटो देखकर भड़के फरहान अख्तर, दिया करारा जवाब

नई दिल्ली : बॉलीवुड स्टार फ़रहान अख़्तर पश्चिम बंगाल की स्कूली पाठ्यपुस्तक से काफी ख़फ़ा नजर आए. उन्होंने ट्वीटर अकाउंट से पश्चिम बंगाल की स्कूल पाठ्यपुस्तक पर आपत्ति जताते हुए लिखा कि इसमें महान एथलीट मिल्खा सिंह को गलत तरीके से दर्शाया गया है. बता दें कि भारत के महान एथलीट मिल्खा सिंह पर 2013 में 'भाग मिल्खा भाग' नामक फिल्म बनाई थी. जिसमे मिल्खा सिंह का रोल फ़रहान अख़्तर ने निभाया था.

फ़रहान अख़्तर के फिल्म में निभाए गए मिल्खा सिंह के रोल की तस्वीर को पश्चिम बंगाल की स्कूली पाठ्यपुस्तक में चित्रित किया गया है. इस पर फ़रहान अख़्तर ने आपत्ति जताई है. फ़रहान अख़्तर ने बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को टैग करते हुए एक ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने कहा है कि मिल्खा सिंह जी को चित्रित करने के लिए स्कूल पाठ्यपुस्तकों में से एक में इस्तेमाल की गई छवि के साथ एक बड़ी गलती की गई है. 

आगे फ़रहान ने कहा कि शिक्षा मंत्री क्या आप इस पुस्तक को बदलने के लिए प्रकाशक से अनुरोध कर सकते हैं ? ना केवल उन्होंने शिक्षा मंत्री बल्कि राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस सांसद, डेरेक ओ'ब्रायन को भी टैग कर उनका ध्यान इस और दिलाने की कोशिश की है. जहां डेरेक ने कहा कि प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद. 

खबरें और भी...

मैं नही बनना चाहता देव मुझे तो हार्दिक ही रहने दो, क्योंकि मैं...

एशियाई खेल 2018: 10 मीटर राइफल में दीपक कुमार को मिला 'रजत'

VIDEO : भारतीय पारी सिमटते ही जोर-जोर से ठहाके मारने के पीछे क्या है कोहली का राज ?

श्रद्धा को छोड़ इस टीवी एक्ट्रेस के प्यार में पागल हुए फरहान अख्तर