फरहान अख्तर ने बॉलीवुड को दी कई उम्दा फिल्म, 17 वर्ष की उम्र में किया ये काम
फरहान अख्तर ने बॉलीवुड को दी कई उम्दा फिल्म, 17 वर्ष की उम्र में किया ये काम
Share:

आज यानी 9 जनवरी को फरहान अख्तर अपना जन्मदिन मना रहे है. बता दे कि फरहान खान एक भारतीय बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक,निर्माता, लेखक, पार्श्व गायक हैं.यूँ कहे तो फरहान बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड कलाकार हैं. हर चीज़ में उम्दा. बहुत ही कम समय में फराहन ने अपनी कड़ी मेहनत से खुद को फ़िल्मी दुनिया में स्थापित किया है, और साथ ही वह बॉलीवुड के सफल निर्माता-निर्देशक भी हैं. आज इस खास मौके पर उनके जीवन से जुड़ी अहम जानकारी देने वाले है.

एक्टिंग छोड़ने के बाद यह कामकरेंगे अजय देवगन,

अगर बात करें निजी ​जीवन की तो फरहान का जन्म 9 जनवरी 1974 को मुंबई में जावेद अख्तर के घर में हुआ था. जावेद अख्तर बॉलीवुड के मशहूर लेखक,कवि हैं. इनकी माँ का नाम हनी ईरानी है, जोकि एक बॉलीवुड अभिनेत्री है. फराहन अख्तर प्रसिद्ध उर्दू कवि जान-निसार के पोते हैं.फरहान अख्तर की सौतेली माँ शबाना आजमी भी बॉलीवुड का एक- मानी अभिनेत्रीं हैं. फरहान अख्तर की एक बहन है-जोया अख्तर जोकि एक निर्देशक और लेखक हैं. फराहन अख्तर निर्देशक-कोरिओग्राफर फराह खान के मौसेरे भाई है. 

बाजीराव और पद्मावत नहीं इन फिल्मो को सबसे अधिक पसंद करई है छपाक एक्ट्रेस दीपिका

बॉलीवुड स्टार फराहन अख्तर की शादी सेलिब्रिटी हेयरस्टाइलिस्ट अधुना अख्तर से हुई है , इनकी दो बेटियां भी हैं- शाक्या और अकीरा. फिल्मीं परिवार से होने के बावजूद फरहान ने कभी भी बॉलीवुड में स्थापित होने के लिए अपने पिता या माँ का सहारा नहीं लिया. फराहन ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 वर्ष की उम्र में बतौर सहायक निर्देशक कर दी थी थीं , इसके बाद उन्होंने अपने बचपन के दोस्त रितेश सिधवानी के साथ मिलकर अपने प्रोडक्शन हाउस एक्सल एंटरटेनमेंट का निर्माण किया. अख्तर ने अपनने निर्देशन का डेब्यू फिल्म दिल चाहता से किया.  फिल्म को आलोचकों की काफी  साथ ही कई अवार्ड्स  नॉमिनेशन भी मिले. फराह की पहली निर्देशित फिल्म का लेखन उनके पिता जावेद अख्तर ने किया था. इसके बाद अख्तर ने 1986 में आई अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म डॉन का रीमेक बनाया, जिसमे शाहरुख़ खान  भूमिका निभायी थी. यह फुलम उस साल की सफल फिल्मों में से एक फिल्म थीं , इसी फिल्म से फरहान अख्तर को बॉलीवुड में पहचान मिली. 

इस हॉलीवुड मॉडल की तस्वीरों ने बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान

जाह्नवी कपूर ने देसी लुक से फैंस को किया घायल, फोटो हुए वायरल

छपाक एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने कहा-मैं भी डिप्रेशन से गुजरी हूं..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -