जल्द ही कम हो सकता है शताब्दी ट्रेनों का किराया
जल्द ही कम हो सकता है शताब्दी ट्रेनों का किराया
Share:

शताब्दी ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए सरकार की तरफ से जल्द ही खुसखबरी की घोषणा की जा सकती है. रेल मंत्रालय कुछ ऐसे खण्ड की शताब्दी ट्रेनों के किराये में कमी करने पर विचार कर रही है जिस रुट पर यात्रियों की संख्या काफी कम है. इस मामले पर एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि रेलवे का लक्ष्य इसके जरिये संसाधनों का अधिकतम इस्तेमाल करना है. जानकारी के मुताबिक सरकार ने इस योजना को लागू करने के लिए 25 शताब्दी ट्रेनों को चिह्नित किया है.

एक न्यूज़ एजेंसी ने रेलवे अधिकारी के हवाले से कहा है कि, 'भारतीय रेलवे इससे जुड़े प्रस्ताव पर सक्रियता से काम कर रहा है. पिछले साल दो मार्गों पर इस योजना को प्रायोगिक तौर पर शुरू किया गया था, जिसकी सफलता से इस पहल को काफी बल मिला है.' कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस योजना को प्रायोगिक तौर पर जिन दो खण्डों में शुरू किया गया था उनमे से एक खंड के राजस्व में 17 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. इससे 63 प्रतिशत अधिक यात्रियों ने बुकिंग कराई है.

आपको बता दें कि यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब 'फ्लेक्सी- फेयर योजना' को लेकर रेलवे आलोचनाओं का सामना कर रहा है. मंत्रालय की इस योजना को लेकर कहा जा रहा है कि इससे शताब्दी, राजधानी और दुरंतो जैसी ट्रेनों का किराया बढ़ा है. आपको बता दें कि भारतीय रेलवे के पास कुल 45 शताब्दी ट्रेनों का परिचालन है. वहीं शताब्दी ट्रेनों का नाम देश की सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेनों की लिस्ट में भी शामिल है.

 

सड़क हादसे में 5 श्रद्धालुओं की मौत

लड़कियों को बॉयफ्रेंड बनाने बंद कर देने चाहिए- बीजेपी विधायक

रामनवमी: त्रेता युग का 'खांडव वन', जहाँ ठहरे थे राम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -