हिंदी फिल्मो को छोड़ फरदीन खान ऐसे कर रहे है कमाई
हिंदी फिल्मो को छोड़ फरदीन खान ऐसे कर रहे है कमाई
Share:

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता फरदीन खान ने जब बॉलीवुड में एंट्र्री की थी तब दर्शकों को उम्मीद थी कि ये हैंडसम हंक एक दिन बड़ा सुपरस्टार बन सकता है। इसके साथ ही फरदीन खान की शुरुआती दो-चार फिल्में तो हिट हुईं परन्तु इसके बाद वो ऐसा फ्लॉप हुए कि 8 साल से नजर नहीं आए हैं । वहीं फरदीन खान आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं ।वहीं  फरदीन, मशहूर एक्टर फिरोज खान के बेटे हैं । इसके साथ ही फरदीन खान का जन्म 8 मार्च 1974 को हुआ था। वहीं फरदीन बॉलीवुड के ऐसे स्टारकिड हैं जिन्हें फ्लॉप एक्टर्स में गिना जाता है । इसके साथ ही फरदीन का करियर अपने पिता की तरह सफलता की ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच पाया है । वहीं फरदीन खान 8 साल से किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए हैं । 

90 के दशक में फरदीन खान ने फिल्म 'प्रेम अगन' से सुपरहिट डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म के लिए फरदीन को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड दिया गया और उनकी एक्टिंग को भी काफी सराहा गया था । इसके बाद उन्होंने कई फिल्में दीं ।  इनमें 'लव के लिए कुछ भी करेगा', 'ओम जय जगदीश', 'हे बेबी' 'जानशीं' और 'ऑल द बेस्ट' जैसी फिल्में शामिल हैं। अचानक ही फरदीन खान ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया। लंबे समय बाद जब वह स्पॉट किए गए तो सभी उनका हुलिया बदला हुआ था जिसे  देख फैंस चौंक गए। मोटापे की वजह से फरदीन बिल्कुल भी पहचान में नहीं आ रहे थे। फिर क्या था सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। जिसका फरदीन खान ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। इसके साथ ही फरदीन ने फेसबुक पर एक खुला खत शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा, 'न तो शर्मिंदा हूं, न आहत हूं और न तो अंधा हूं। क्या मैं खुश हूं? वास्तव में जीवन का सबसे खुशनुमा पल जी रहा हूं।'

इसके  साथ ही फिल्मों से दूर होने के बाद फरदीन खान क्या काम कर रहे हैं क्या आप जानते हैं? असल में , फरदीन इस वक्त अपने पिता फिरोज खान की विरासत संभाल रहे थे। वहीं फिरोज खान ने बंगलुरु में सौ एकड़ से भी ज्यादा जमीन ली थी। वहां उनका एक फार्महाउस है जिसमें घोड़े भी हैं। फिरोज खान को राजसी स्टाइल में जिंदगी जीने का शौक था और इसी शौक के चलते उन्होंने जमीन ली थी। वह चाहते थे कि इस जमीन पर लोगों के रहने के लिए घर बनाएं जिसके लिए वो एक आवासीय योजना शुरू करना चाहते थे। वहीं फिरोज खान तो नहीं रहे लेकिन फरदीन ने अपने पिता की इस विरासत को संभालने का फैसला किया। इसके साथ ही पिता के इस सपने को पूरा करने के लिए फरदीन खान ने इसमें पूरी जान लगा दी। वहीं उनकी मेहनत रंग लाई और 5-6 साल पहले उन्होंने गोदरेज प्रॉपर्टीज के साथ मिलकर बड़ी डील साइन की। वहीं फरदीन की शादी उनकी बचपन की दोस्त नताशा माधवानी से हुई है। उनकी एक बेटी डायनी है और बेटा अजारियस है ।

जावेद अख्तर ने ईसा मसीह का स्टैच्यू गिराए जाने पर कही ऐसी बात

साजिद नाडियाडवाला और टाइगर श्रॉफ की मैगजीन शूट से आउट हुई तस्वीरें

नवाज ने अपने भाई के साथ काम करने से क्यों किया मना, जानें 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -