सुप्रीम कोर्ट के जजों का विवाद आज सुलझने के आसार
सुप्रीम कोर्ट के जजों का विवाद आज सुलझने के आसार
Share:

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों द्वारा भारत के चीफ जस्टिस के खिलाफ बगावती तेवर अपनाने और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले विवाद के आज सुलझने के आसार हैं. इस बारे में अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा है कि सारे मामले सुलझा लिये जाएंगे.विवाद को सुलझाने के लिए बार एसोसिएशन ने शाम चार बजे एक बैठक बुलाई है.

गौरतलब है कि कल शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों जस्टिस चेलामेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने सुप्रीम कोर्ट की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की थी. देश की न्यायपालिका के इतिहास में यह अभूतपूर्व घटना थी , क्योंकि इससे पहले कभी भी कोई जस्टिस प्रेस से मुखातिब नहीं हुए थे. इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मच गया था.मामले की गंभीरता को देखते हुए पीएम मोदी ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को तलब किया था.

बता दें कि कल चार जजों द्वारा प्रेस कांफ्रेंस करने के बाद चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने भी इस मामले में अपना पक्ष रखा. सूत्रों के अनुसार, उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सब जज बराबर हैं और स्वतंत्र माने जाते हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सभी केसों का सही बंटवारा होता है. लेकिन उन्होंने यह बात प्रेस के सामने नहीं कही. जबकि कयास यह लगाए जा रहे थे कि चीफ जस्टिस भी प्रेस के सामने अपना पक्ष रखेंगे. लेकिन उन्होंने न्यायपालिका के अनुशासन का ध्यान रखकर अपनी बात उचित प्लेटफार्म पर रखी.

यह भी देखें

सुप्रीम कोर्ट के‘आंतरिक मामले’ का कांग्रेस पर राजनीतिकरण करने का आरोप

चारों जजों पर महाभियोग चलाया जाए - रिटायर जस्टिस सोढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -