दक्षिण भारत पर मंडराया चक्रवाती तूफान ‘फैनी’ का खतरा, अलर्ट जारी
दक्षिण भारत पर मंडराया चक्रवाती तूफान ‘फैनी’ का खतरा, अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली : बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान ‘फैनी’ से खतरे के मद्देनजर मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग  ने तूफान के चलते अगले कुछ दिनों तक तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की आशंका जताई है। विभाग ने शनिवार को बताया कि हिंद महासागर और दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में बना भारी दबाव तेजी से चक्रवाती तूफान में तब्दील हो रहा है और 30 अप्रैल तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकरा सकता है। 

श्री अमरनाथ यात्रा के लिए एक मई से शुरू होगी हेलीकॉप्टर टिकट की ऑनलाइन बुकिंग

समुद्र में उठेंगी ऊंची लहरें

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्रीय तूफान चेतावनी केंद्र के निदेशक एस बालाचंद्रन ने शनिवार को बताया कि बांग्लादेश के सुझाव पर तूफान को ‘फैनी’ नाम दिया गया है और अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान के खतरनाक चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है। रविवार को 80-90 किलोमीटर से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवा चल सकती है और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में समुद्र में ऊंची लहरें उठ सकती हैं। 

पंजाब : चलती कार में लगी आग, जिंदा जला युवक

कई इलाकों में होगी भारी बारिश

इसी के साथ तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों, कोमोरिन के क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी और केरल के तटों 30-40 किमी. प्रति घंटे से 50 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। 29 और 30 अप्रैल को केरल के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, 30 और 1 मई को तमिलनाडु और आंध्र में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। आईएमडी ने मछुआरों को 27 अप्रैल से 1 मई तक श्रीलंका, पुडुचेरी, तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है। 

चतरा में माओवादियों ने मचाया उत्पात, अधेड़ की गोली मारकर हत्या

कांकेर में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे कई वाहनों में लगाई आग

लगातार बढ़ रहा है देश का तापमान, आगे ऐसा रहेगा हाल-ए-मौसम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -