अयोध्या में मिलती है सबसे बेस्ट वेज बिरयानी, जाएं तो जरूर चखे इन चीजों का स्वाद
अयोध्या में मिलती है सबसे बेस्ट वेज बिरयानी, जाएं तो जरूर चखे इन चीजों का स्वाद
Share:

आमतौर पर जब भी अयोध्या की बात आती है तो राम मंदिर और राजनीति की चर्चा होती है। हालाँकि अगर आप इस जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो वहां से इन चीजों को खाए बिना आपको आना नहीं है। जी हाँ, आज हम आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अयोध्या में बहुत अच्छी मिलती हैं और आपको जरूर खानी चाहिए। 

लड्डू- यह काफी स्‍वादिष्‍ट होता है। जी हाँ, नींबू के शेप का ये लड्डू आटा, चीनी, ड्राईफूड्स से तैयार होते हैं जो स्‍वाद में काफी कमाल के होते हैं।

रबड़ी- अयोध्या की रबड़ी को अगर आपने नहीं चखा तो आप बहुत बदनसीब हैं। यहां की रबड़ी में तरह-तरह के ड्राईफ्रूड्स, केसर आदि डाला जाता है।

वेज बिरयानी- अयोध्या के सबसे प्रचलित खाने में से एक है वेज बिरयानी। जी हाँ, इसको बेहतरीन चावल और तरह-तरह की सब्जियों और मसालों से बनाते हैं।

दही वड़ा- अयोध्या के बेहतरीन स्‍नैक्‍स में से एक दही वड़ा भी है। जी हाँ, ताजा दही, तरह तरह के मसाले, पुदीना और टमाटर की चटनी वाले इसे दही वड़े को लोग बहुत पसंद करते हैं।

नॉर्थ इंडियन थाली- अयोध्या की थाली जो एक नॉर्थ इंडियन थाली है। यह यहां के लगभग हर रेस्‍त्रां और होटल में आपको मिल जाएगी। इसमें आपको चावल, रोटी, सब्जियां, दही, मिठाई, सलाद, अचार आदि मिल सकते हैं।

दाल कचौरी- अयोध्या की कचौरी भी बहुत ही खास है। इसको मूंगदाल और उरद दाल से तैयार किया जाता है। इसको खाने के बाद आपको एक अलग ही आनंद आएगा।

आज खाना है कुछ स्वादिष्ट तो बनाए आलू-प्याज वाला देसी सैंडविच

रहना चाहते हैं सेहतमंद तो आज ही बनाए मिक्स वेजिटेबल पौष्टिक सलाद

रविवार को बनाए चिली मोमोज, खाने वाले करेंगे तारीफ़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -