साउथ की प्रसिद्ध मसाला कंपनी एमटीआर जल्द ही इस कंपनी की होगी हिस्सेदार
साउथ की प्रसिद्ध मसाला कंपनी एमटीआर जल्द ही इस कंपनी की होगी हिस्सेदार
Share:

भारत के दक्षिणी भाग में विभिन्न व्यापारिक सौदे हो रहे हैं. खाद्य और पेय उद्योग में एक प्रमुख विकास में, एमटीआर फूड्स दक्षिण भारत के प्रमुख मसाला निर्माताओं, पूर्वी मसालों में से एक का अधिग्रहण करने के लिए तैयार है. एमटीआर नार्वे के उपभोक्ता समूह Orkla ASA की एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, और कंपनी पूर्वी मसालों की एक 68 प्रतिशत हिस्सेदारी ले सकती है, जो इसके परिणामस्वरूप होगा. व्यापार लेनदेन का अनुमान है कि केरल स्थित पूर्वी मसालों पर 2,000 करोड़ रुपये है. ऑर्क्ला का यह कदम कथित तौर पर भारत के ब्रांडेड स्पाइसजेट मार्केट में अपने पदचिह्न बढ़ाने का है. 2008 में वापस रास्ता, Orkla एमटीआर फूड्स का अधिग्रहण किया था.

इस लेन-देन में एमटीआर को मीरन परिवार से 41.8 प्रतिशत हिस्सेदारी कार्य को देखने पर दी जाएगी, एवं 26 प्रतिशत का संतुलन मैककॉर्मिक मसालों से उठाया जाएगा जिसमे वे हिस्सेदारी रखती है. अधिग्रहण के पहले चरण के बाद, एमटीआर के साथ पूर्वी विलय के लिए एक आवेदन प्रस्तुत किया जाएगा, और विलय कंपनी Orkla ASA और दो भाइयों फिरोज और नवास मीरन के स्वामित्व में होगा. जो क्रमशः 90.1 और 9.99 प्रतिशत की विभाजन हिस्सेदारी के साथ.

ईस्टर्न मसालों की स्थापना 1983 में आदिमाली में कोथमंगलम मूल निवासी स्वर्गीय एमई मीरन द्वारा की गई थी. ब्रांड का नाम पूर्वी ट्रेडिंग कंपनी है. वहीं इसकी खोज 1968 में मीरन ने की थी. जिसके बाद से ही ये कंपनी भारत के सबसे बड़े मसाला निर्यातकों में से एक के रूप में विकसित हुई है. मसालों के अलावा ईस्टर्न सांभर पोडी, अदई दोसाई मिक्स, उपमा मिक्स, अचार और अन्य रेडी टू ईट फूड आइटम भी यहाँ उपलब्ध है. यहां तक कि वे शिक्षा और पवन ऊर्जा के लिए भी डबिंग कर रहे है.

आम जनता को बड़ी राहत, डीज़ल की कीमतें घटीं, पेट्रोल स्थिर

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में रिकॉर्डतोड़ इजाफा, अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंचा

त्योहारों पर घर जाना होगा आसान, रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -