मशहूर कार्टूनिस्ट गोपी का कोरोना से निधन, सीएम चंद्रशेखर ने जताया शोक
मशहूर कार्टूनिस्ट गोपी का कोरोना से निधन, सीएम चंद्रशेखर ने जताया शोक
Share:

हैदराबाद: सुप्रसिद्ध कलाकार एवं प्रख्यात कार्टूनिस्ट एवं इलेस्ट्रेटर 'गोपी' लूसागनी गोवाल गौड का कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के कारण निधन हो गया है। वह 69 वर्ष के थे। गोपी का शुक्रवार को सूबे के गांधी अस्पताल में उपचार के दौरान देहांत हो गया। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटा और एक बेटी है।

तेलंगाना के सीएम के चन्द्रशेखर राव ने शनिवार को गोपी के निधन पर शोक प्रकट किया है। सीएम KCR ने कहा कि गोपी ने कार्टूनिस्ट और इलेस्ट्रेटर के रूप में चालीस सालों तक अपनी सेवा दी। उन्होंने एक कलाकार के रूप में अपनी उत्कृष्टता दिखाई थी। सीएम ने गोपी के देहांत को तेलंगाना के लिए काफी बड़ी क्षति बताया और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। बता दें कि गोपी का जन्म 1952 में महबूबनगर (तेलंगाना) में एक किसान परिवार में हुआ था। उन्होंने 1975 में हैदराबाद के JNTU फाईन आर्ट कॉलेज से स्नातक किया था।

उन्होंने अपनी कला के चार दशकों से ज्यादा के अनुभव में सबसे पहले अपने कला करियर का आगाज़ विभिन्न क्षेत्रीय पत्रिकाओं, पत्रिकाओं और विज्ञापन एजेंसियों, प्रिंट मीडिया के लिए चित्र बनाने से किया था। उन्होंने पूर्व सीएम एन टी रामाराव के कार्यकाल में 10 साल तक आंध्र प्रदेश सरकार (संयुक्त आंध्र प्रदेश के तहत) के लिए सूचना और जनसंपर्क विभाग में एक फ्रीलांस कलाकार के तौर पर भी अपनी सेवा दी थी।

हीरो मोटोकॉर्प 24 मई से फिर से शुरू करेगी सभी संयंत्रों के संचालन

CM शिवराज ने अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर सभी प्रदेशवासियों से की ये अपील

यूरोप में शुरू हुआ सह-नवाचार केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -