55 वर्ष की उम्र में इस बॉलीवुड एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा

55 वर्ष की उम्र में इस बॉलीवुड एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा

बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सबके दिलों में अपनी जगह बनाने वाले नरेंद्र झा का हाल ही में निधन हो चूका है. 55 वर्षीय इस एक्टर की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है. बिहार के जिले मधुबनी में जन्में नरेंद्र, बॉलीवुड की कई फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभा चुके थे. बॉलीवुड के इस बेहतरीन कलाकार ने हमारी अधूरी कहानी, मोएनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स-2 जैसी फिल्मों के किरदारों को अपनी एक्टिंग से सजाया था.

बॉलीवुड की फिल्मों के साथ-साथ नरेंद्र टीवी पर दिखाए जाने वाले पौराणिक सीरियल 'रावण' में भी लीड रोल में नज़र आ चुके थे. रावण में उनके रोल को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया था. नरेंद्र झा ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था. लेकिन कुछ समय बाद वह दिल्ली छोड़कर मुंबई चले आये थे. साल 1992 में नरेंद्र ने ऐसआरसीसी में एक्टिंग में डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन लिया. मॉडलिंग करने के साथ-साथ नरेंद्र ने कई टीवी शोज़ में भी अपनी रुची दिखाई थी. उन्होंने अपने जीवन में करीब 20 से भी ज्यादा टीवी शोज़ में काम किया था.

बात करें नरेंद्र झा के व्यक्तित्व की तो वह बड़े ही मस्तमौला किस्म के इंसान थे. वह बड़े ही सभ्य तरीके से सबसे बात किया करते थे और उन्हें अपने मृदुभाषी व्यक्तित्व के कारण जाना जाता था. अपने एक बयान में नरेंद्र ने कहा था कि उनके घरवाले चाहते थे कि वह आईएएस बने, क्योंकि बिहार से ताल्लुक रखने वाले लगभग हरेक शख्स का यही सपना होता है. लेकिन उनकी रुची अभिनय में थी, इसिलए उन्होंने अपने दिल की सुनी और मुंबई में शिफ्ट हो गए.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अगर कास्टिंग काउच के बारे में बोला तो करियर खत्म हो जाएगा - इलियाना

सलमान से मिलने पहुंचे प्रभुदेवा, करेंगे इस फिल्म का डायरेक्शन

सामने आया 'पानीपत' का पहला पोस्टर..

?