बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता और TMC के पूर्व सांसद तापस पॉल का निधन
बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता और TMC के पूर्व सांसद तापस पॉल का निधन
Share:

कोलकाता: बांग्ला फिल्मों के जाने माने अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व सांसद तापस पॉल  का आज (मंगलवार) सुबह देहांत हो गया है. वह 61 वर्ष के थे. उन्होंने मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में आखिरी सांस ली. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मौत हुई है. उनकी मौत की खबर से सिनेमा और सियासी जगत के लोगों में शोक व्याप्त हो गया हैं. वह वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसबाहा सीट से जीत दर्ज कर संसद पहुंचे थे. उन्होंने TMC के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

29 सितंबर, 1958 को तापस पॉल का जन्म हुआ था. उन्होंने 22 वर्ष की आयु में अपने करियर का आगाज़ किया था. पॉल ने दादर कीर्ति फिल्म से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. 80 के दशक में उन्होंने कामयाबी की बुलंदी को छुआ. उनकी कई फिल्में बैक-टू-बैक ब्लॉकबस्टर रहीं. 'साहब', 'परबत प्रिया', 'भलोबासा भलोबासा', 'अमर बंधन', 'अनुरागेर चोयान' सहित उनकी कई फिल्मों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था. वर्ष 1981 में रिलीज हुई फिल्म 'साहब' के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया था.

तापस पॉल ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया था. उन्होंने अबोध फिल्म से बॉलीवुड में पदार्पण किया था. इस फिल्म में उनके सामने  माधुरी दीक्षित थीं. फिल्म और सियासी दुनिया से अलग पॉल विवादों में भी काफी रहे. दिसंबर 2016 में वह रोज वैली चिटफंड घोटाले में अरेस्ट भी हुए थे. उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. हालाँकि, पॉल को 13 महीने बाद जमानत दे दी गई थी.

मोदी सरकार के लिए खुशखबरी, ब्रिटेन-फ्रांस को पछाड़ दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी इकॉनमी बना भारत

बजट सत्र के बाद महंगी होगी विदेश यात्रा, जानिए कितना बढ़ेगा खर्च

NPR के लिए पूरी मदद करेगी महाराष्ट्र सरकार, लेकिन इसके आगे कुछ नहीं - NCP नेता जीतेन्द्र अव्हाड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -