ओडिसा की मशहूर अदाकारा अनीता दास का निधन

उड़ीसा की मशहूर अदाकारा अनीता दास की मृत्यु की खबर सुनकर उनके प्रशंसकों में गहरा दुःख चाय हुआ नज़र आ रहा है. शुक्रवार को उड़िया सिनेमा का एक बुलंद सितारा हमेशा के लिए बुझ गया .सन 1957 में जन्मी अनीता दास ने उड़िया फिल्म जाजावर से अपने करियर की शुरुआत करने के साथ ही उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया. उड़ीसा सिनेमाघरों में अपने अभिनय के बदौलत उन्होंने कई फिल्मों को सुपरहिट किया. 

उड़ीसा फिल्म जगत की प्रसिद्ध अभिनेत्री अनीता दास का 57 वर्ष की आयु में हार्टअटैक से मृत्यु हो गई है.  अपने मिशन रोड, कटक स्थित निवास पर अपने जीवन के आखिरी पलों को जिया और अंतिम साँसे ली.अपनी अभिनय प्रतिभा के बल पर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी कला के खातिर मशहूर होते हुए उड़िया सिनेमा जगत की प्रख्यात अभिनेत्री बन गई.

अपने फ़िल्मी करियर में उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया पर उनकी दमदार एक्टिंग लिए लोकप्रिय फिल्मों में समर सलीम साइमन, अक्षी तृतीया, तपस्या, मां एवं ममता, स्वप्नसागर, पुअ मोर कलाठाकुर आदि फिल्मों का बहुत ज़िक्र होता है. इसके साथ ही वो ओडिशा के तमाम नामी निदेशकों के साथ काम कर चुकी थी. उड़िया फिल्मों के अलावा इन्होने हिंदी फिल्मों में भी कार्य किया है. इन्होने शिशिर मिश्र द्वारा निर्देशित हिंदी सिनेमा भीगी पलकें एवं असीमा में भी अभिनय किया था.

प्रकाश राज ने अमिताभ बच्चन को कहा कायर

इस पंजाबी एक्ट्रेस की बोल्डनेस के सामने बाकि की सभी अभिनेत्रियां है फेल

2 सांपो के साथ लाइव परफॉरमेंस कर रही थी ये एक्ट्रेस, डसने से हुई मौत

बोल्डनेस और ज़ीरो फिगर के मामले में करीना को टक्कर देती हैं ये भोजपुरी एक्ट्रेस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -