फैमिली ट्रिप पर जाएं तो इन ट्रेवलिंग टिप्स का जरूर रखें ध्यान

बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता और उनके पति व मशहूर भारतीय टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति को अपनी बेटी सायरा के साथ घूमना बहुत पसंद है. दोनों का ऐसा मानना है कि परिवार के साथ मिलकर क्वॉलिटी टाइम बिताना बेहद जरूरी है. लेकिन फैमि वेकेशन पर जाना है तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी होता है. इसी के बारे में लारा कुछ टिप्स शेयर कर रही हैं. असल में समर वेकेशन चल रहे हैं और आप भी कोई अच्छी जगह ही घूमना चाहते होंगे. तो चलिए  जानते हैं फैमिली ट्रिप को कैसे बनाएं खास. 

होम स्टे के ऑप्शन पर जाएं 
जब भी लोग ट्रैवल करते हैं तो स्वाभाविक तौर पर उनके पास बहुत लगेज होता है. खासतौर पर बच्चों के लिए स्नैक्स, उन्हें व्यस्त रखने के लिए कई तरह के गेम्स, किचन में काम आने वाली चीजें और कपड़े ले जाने पड़ते हैं. ऐसे में होम स्टे को अपनाएं ताकि अतिरिक्त सामान ले जाने की जरूरत न पड़े और आप बिल्कुल फ्री होकर घूम सकें. 

बच्चों को कुछ नया सीखने के लिए प्रोत्साहित करें 
जब भी परिवार के साथ कहीं छुट्टियां बिताने जाएं तो अपने इस फैमिली टाइम का पूरी तरह से सदुपयोग करें. मोबाइल फोन और गैजट्स को कुछ समय के लिए भूल जाएं और बच्चों को हर तरह से व्यस्त रखें. इससे उन्हें कुछ नया सिखने को मिलेगा. 

जब भी कहीं घूमने जाएं तो वहां की स्थानीय सभ्यता और संस्कृति में ढल जाने से ज्यादा बेहतर और कुछ भी नहीं होता. अपने मेजबान के अंदर झांकने की कोशिश करें और हर जगह को वहां के स्थानीय लोगों की नजर से देखने और जानने का प्रयास करें. 

नाईट लाइफ एन्जॉय करनी है तो एक बार जरूर जाएं Bnagkok

मई की गर्मी में इन ठंडी जगहों पर घूम कर बिता सकते हैं समर वेकेशन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -