गांव की इस बेटी ने बॉक्सिंग का गोल्ड मैडल किया अपने नाम
गांव की इस बेटी ने बॉक्सिंग का गोल्ड मैडल किया अपने नाम
Share:

असम के शोणितपुर जिले के एक छोटे से गांव ठेलामारी की रहने वाली अंकुशिता बोरो ने गुवाहाटी में आयोजित AIBA विश्व महिला चैंपियन युवा बॉक्सिंग चैपिंयनशिप के आखिरी दिन गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इस जीत को पाकर अंकुशिता बोरो ने ये साबित कर दिया कि, अगर छोटे गांव से आने वाली लड़कियों को मौका मिले, तो वे एक नया मुकाम हासिल कर सकती है.

बता दे कि, अंकुशिता बोरो ने बचपन से ही बॉक्सिंग में करियर बनाने के बारे में सोचा था. हालांकि शुरूआत में काफी दिक्कते सामने आई, लेकिन उनकी ज़िद और बुलंद हौसले के आगे परेशानियों ने भी हार मान ली. हाल ही में हुए इंटरव्यू में अंकुशिता ने कहा कि, "किसी भी फील्ड में करियर बनाने के लिए परिवार का सपोर्ट होना सबसे ज्यादा जरूरी है. मैंने ऐसा खेल चुना, जिसे आमतौर पर समाज लड़कियों को खेलते हुए नहीं देखना चाहता. लेकिन मेरे पिताजी ने समाज की बातों को दरकिनार कर मुझे बॉक्सिंग में आगे आने में मदद की."

बात करे उनके परिवार के बारे में तो उनके पिता प्राइवेट स्कूल में शिक्षक हैं और उन्हें वेतन के नाम पर बहुत कम पैसे मिलते हैं और कई बार महीनों तक कुछ नहीं मिलता. इस बारे में अंकुशिता ने बताया कि, बॉक्सिंग में शुरुआती सफर काफी मुश्किलों भरा रहा. उन्होंने बताया कि आर्थिक स्थिति को सुधारने में हमारी मदद दादाजी ने की. अंकुशिता ने बॉक्सिंग की शुरुआत साल 2012 में की. उन्होंने बताया कि, "जब नया बॉक्सिंग फेडरेशन बना तो नई दिल्ली में खेले गए पहले युवा नेशनल चैम्पियनशिप में मैंने ब्रांज मेडल जीता था. यहीं से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा."

ये भी पढ़े

महिला हॉकी विश्व कप 2018: पहले मैच में इस टीम से भिड़ेगा भारत

नागपुर टेस्ट- भारत ने जीता पहला मैच

एशियन कबड्डी चैंपियनशिप का खिताब हुआ भारत के नाम

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -