सरकार की बड़ी लापरवाही का शिकार गरीब परिवार, जल समाधि लेने को हुआ मजबूर
सरकार की बड़ी लापरवाही का शिकार गरीब परिवार, जल समाधि लेने को हुआ मजबूर
Share:

जशपुर: कई बार ऐसा भी होता है कि सरकार को जहां इस बात पर सर्वप्रथम ध्यान देना चाहिए. बहुत सी चीजों में बदलाव करना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं होता है कहीं न कही सरकार कोई न कोई लापरवाही कर ही देती है. और जब इस बात पर सवाल उठता है तो चरों तरफ से दोषी केवल निर्दोषों को ही ठहराया जाता है. आज भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया जिसे सुन आपकी रूह देहल जाएगी, जी हां यह मुद्दा है छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला मुख्यालय में एक परिवार प्रशासन की अनदेखी के कारण जल समाधि लेने को मजबूर हो गया है. परिवार के घर के बगल में मौजूद नाले को मिट्टी से पाट देने के कारण पूरा घर धीरे-धीरे डूबने की कगार पर पहुंच गया है. पीड़ित परिवार ने कई बार अधिकारियों से 

मदद की गुहार लगाई लेकिन प्रशासन से उन्हें कोई मदद नहीं मिली: वहीं यह भी कहा जा रहा है जिससे परेशान परिवार अब जल समाधि लेने की बात कर रहा है. जशपुर के जिलाधिकारी कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर पुष्पा यादव अपने परिवार के साथ रहती हैं. उनके घर के बगल में एक नाला था लेकिन नाले की जमीन को अपना बताकर एक शख्स ने उसे मिट्टी से पाटकर बंद कर दिया. जिसके बाद से नाले से बहने वाला पानी धीरे-धीरे उनके घर में घुस रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि पिछले तीन महीनों से लगातार उनके घर में पानी घुसने की वजह से उनके घर में घुटने तक पानी भर गया है. 7 सदस्यों का यह परिवार एक कमरे में नारकीय जीवन जीने को मजबूर है. पीड़ित परिवार का कहना है कि पानी भरने की वजह से उनके घर के अंदर सांप और बिच्छू आ जाते हैं और मकान गिरने की कगार पर पहुंच गया है. जिसके कारण उनकी जान को भी खतरा है. परिवार ने नगर पालिका के लेकर सीएमओ सहित जिले के आला अधिकारियों से मिलकर समस्या के समाधान की बात की लेकिन आज तक उन्हें कोई मदद नहीं मिली है. जिससे परिवार अब जल समाधि लेने की बात कह रहा है. पुष्पा यादव का कहना है कि उनके पास कोई और जमीन नहीं है. यदि प्रशासन उनकी मदद नहीं करता है तो उनके पास जल समाधि के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा.

2 सालों तक चला प्रेम संबंध, लड़की ने घरवालों के खिलाफ जाकर की शादी, 12 घंटे में ही हो गया तलाक़

भोपाल की बड़ी झील में पलटी नाव, IPS अफसरों समेत 8 लोग थे सवार

योगी राज में कुपोषण की मार, बच्चों की मौतों पर NHRC ने माँगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -