इस राज्य में युवाओं में बढ़ी नशे की लत सदन में उठा सवाल
इस राज्य में युवाओं में बढ़ी नशे की लत सदन में उठा सवाल
Share:

शिमला : नौजवान पीढ़ी में बढ़ती हुई नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए सदन में विधायक राकेश पठानिया के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान ड्रग्स के आदी हो चुके नौजवानों के कई दर्दनाक पहलुओं का सदन के सदस्यों ने जिक्र किया। वही एक मामला तो ऐसा सामने आया की हर कोई सोचने पर मजबूर हो गया. दरअसल चर्चा के दौरान चंबा के भटियात के विधायक बिक्रम सिंह जरियाल ने कहा कि बकलोह में नशे के आदी 21 साल के एक युवा को परिवार ने जंजीरों में जकड़कर रखा है। जंजीरों में इसलिए जकड़ा है कि वह नशे का इतना आदी हो चुका है कि बिना नशा किए बेहद व्याकुल हो इधर-उधर भाग जाता है।  

सिंह ने कहा कि यही नहीं नशे की लत पूरी न होने पर युवक घर से भी भाग जाता है। इसी वजह से परिवार ने उसे जंजीरों से बांध रखा है। उनके विधानसभा क्षेत्र में चाय की दुकान में शराब बिकती है। सिगरेट की दुकानों में भांग भरे सिगरेट मिलते हैं।

सीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना 
वही सदन में सवाल उठाने वाले विधायक राकेश पठानिया ने भी नशे के कई हृदयविदारक उदाहरण दिए। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में कई युवा इस कद्र नशे के आदी हो चुके हैं कि परिवारवालों को उन्हें रस्सियों से बांधकर घर पर रखना पड़ता है। विधायक पठानिया की ओर से लाए प्रस्ताव पर अपने उत्तर के दौरान सीएम ने विपक्ष के वाकआउट पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि नशे के विषय पर सदन में इतनी गंभीर चर्चा हो रही है और विपक्ष का एक भी सदस्य सदन में मौजूद नहीं हैं। अच्छा होता विपक्ष भी अपने सुझाव सदन में देता। 

शिमला में गिरी सीजन की पहली बर्फ ठंडा हुआ मौसम

शिमला में बढ़े पर्यटक 15 से शुरू होगी स्पेशल ट्रेन

चिली : नशे का अवैध व्यापार पकड़ाया, 2 करोड़ डॉलर की कोकीन जब्त, नौ गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -