तीन दिन से तेज चल रहे सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए आज का क्या है भाव
तीन दिन से तेज चल रहे सोने के दामों में आई गिरावट, जानिए आज का क्या है भाव
Share:

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में मुख्य रूप से सोने चांदी के दामों का ग्राहकों पर बहुत प्रभाव पड़ता है। जहां एक ओर ग्राहक सोने के दामों को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। तो वहीं दूसरी ओर इनके दामों में भी उतार चढ़ाव होता रहता है। जानकारी के अनुसार बता दें कि स्थानीय ज्वेलर्स और कमजोर वैश्विक संकेतों के कारण बुधवार को सोने के भाव में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि सर्राफा बाजार में बुधवार को गोल्ड 110 रुपये की गिरावट के साथ 32,540 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है।

दो महीने की सबसे मजबूत स्थिति में पहुंचा बाजार, सेंसेक्स 629 अंक चढ़कर हुआ बंद

इसके साथ ही सिक्का निर्माताओं और औद्योगिक इकाइयों की कमजोर मांग पर चांदी 25 रुपये की गिरावट के साथ 38,550 रुपये प्रति किलो हो गई। वहीं बता दें कि दिल्ली में 99.9 और 99.5 फीसदी शुद्धता वाला सोना 110 रुपये की गिरावट के साथ 32,540 रुपये और 32,390 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गए। वहीं व्यापारियों की माने तो कीमतों में गिरावट की वजह स्थानीय ज्वेलर्स और नकारात्मक वैश्विक संकेतों से मांग का कमजोर होना है।

भागलपुर नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस के मार्ग में हुआ बदलाव

इसके साथ ही वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोने की कीमत 1,242.08 डॉलर प्रति औंस रही, वहीं चांदी 14.57 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रही। यहां बता दें कि चांदी तैयार 25 रुपये की गिरावट के साथ 38,550 रुपये प्रति किलो हो गई है। तो वहीं साप्ताहिक आधारित डिलीवरी 22 रुपये बढ़कर 38,181 रुपये प्रति किलो हो गई। वहीं चांदी सिक्का लिवाल 74 हजार रुपए और सिक्का बिकवाल 75 हजार रुपए प्रति सैकड़ा पर स्थिर रहे हैं।


खबरें और भी

डॉलर के मुक़ाबले फिर टूटा रुपया, जानिए आज किस भाव पर कर रहा है कारोबार

बढ़त के साथ खुलने के बाद भी शुरआती कारोबार में सुस्त रहा भारतीय बाजार

एएआई कर्मचारी करेंगे क्रमिक भूख हड़ताल, 6 एयरपोर्ट के निजीकरण की तैयारी का कर रहे हैं विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -