कर्नाटक में सरकार गठन के लिए जल्दबाजी में नहीं है भाजपा
कर्नाटक में सरकार गठन के लिए जल्दबाजी में नहीं है भाजपा
Share:

बेंगलोरः कर्नाटक में सरकार गठन के लिए  भाजपा जल्दबाजी में नहीं है। ये बातें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कही। उन्होंने बुधवार को कहा कि वह वैकल्पिक सरकार बनाने को लेकर केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं। बुधवार रात जगदीश शेट्टार, बसवराज बोम्मई और अरविंद लिंबावली समेत कर्नाटक भाजपा के कई नेता दिल्ली पहुंचे। गुरुवार को ये सभी नेता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

माना जा रहा है कि इस दौरान कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनाने को लेकर मंथन होगा। विधानसभा में मंगलवार को विश्वास मत हारने के बाद एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली 14 महीने पुरानी कांग्रेस-जदएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नेताओं से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा ने कहा, मैं दिल्ली से निर्देश का इंतजार कर रहा हूं। हम किसी भी समय विधायक दल की बैठक बुलाकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

संघ के आशीर्वाद और सहयोग से ही संभव हुआ कि मैं तालुका से राज्य स्तर पर पहुंचा। मैं संघ परिवार के बड़ों का आशीर्वाद लेने आया था। विश्वास मत के दौरान सदन से गायब रहने पर बसपा से निकाले गए विधायक एन महेश ने कहा कि मुझे किसी का पक्ष लेने से रोका गया था। मैंने यही किया। मैंने बहनजी (मायावती) के आदेश की अवहेलना नहीं की। कर्नाटक के दो निर्दलीय विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट से उस याचिका को वापस लेने का अनुरोध किया, जिसमें तत्काल फ्लोर टेस्ट की मांग की गई थी।

आज फिर सदन में होगा तीन तलाक़ पर घमासान, भाजपा ने सांसदों को जारी किया व्हिप

आज राज्यसभा में पेश होगा RTI संशोधन बिल, विरोध में खड़े हैं विपक्षी दल

'भूमाफिया' आजम की मुश्किलों में इजाफा, ED ने DM से मांगा संपत्ति का ब्यौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -