खुशखबरी : पेट्रोल-डीजल के दाम घटे...
खुशखबरी : पेट्रोल-डीजल के दाम घटे...
Share:

बेंगलुरु। देश में तक़रीबन दो हफ्तों से पेट्रोल-डीज़ल के दामों में हो रही तीव्र बढ़ोत्तरी के बीच कर्नाटक सरकार की ओर से कर्नाटक वासियों के लिए एक खुशखबरी आई है। कर्नाटक सरकार ने हाल ही में घोसना की है कि वो राज्य में पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगने वाले टैक्स की दरे कम करने जा रही है और नई कीमते आज रात से लागू हो जायेगी। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल, मुंबई में 89.29 रुपये प्रति लीटर

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी  ने हाल ही में राज्य में  पेट्रोल-डीजल के दामों में दो रुपये की कटौती करने का ऐलान किया है।  उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी का बोझ कम करने के लिए पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले टैक्स को दो रुपये प्रति लीटर कम कर रही है। इस मामले में आज सरकार की ओर से विभिन्न पेट्रोल पम्प मालिकों और एजेंसियों के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा। 

पेट्रोल लेने जाने वालों के साथ मारपीट

 

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक की राजधानी बंग्लुरु में पेट्रोल की हालिया कीमत  84.59 रुपए प्रति लीटर है वही डीज़ल की कीमत  76.10 रुपए प्रति लीटर है। आपको बता दें कि कर्नाटक से पहले राजस्थान, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की गई है।  राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे  ने कुछ दिनों पहले ही पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट को 4 फीसदी कम किया था। इसी तरह पश्चिम बंगाल में भी ममता सरकात ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को एक-एक रुपए प्रति लीटर से कम किया था। 

ख़बरें और भी 

शादी के गिफ्ट में दूल्हे को मिला 5 लीटर पेट्रोल

नहीं थम रही पेट्रोल और डीजल की कीमतें, आज फिर आया बड़ा उछाल

मैं परेशान नहीं हूं, मंत्री होने की वजह से मुझे फोकट में मिलता है पेट्रोल-डीजल : बीजेपी मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -