पाकिस्तान क्रिकेट में आया रिकॉर्ड्स का सैलाब इस खिलाड़ी ने जड़ा दोहरा शतक

Jul 20 2018 05:25 PM
पाकिस्तान क्रिकेट में आया रिकॉर्ड्स का सैलाब इस खिलाड़ी ने जड़ा दोहरा शतक

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकट टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर एक के बाद एक नए रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है. पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच इस समय 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. जिसमे शुरुआती 3 मुकाबले जीतकर पाकिस्तान सीरीज में 3-0 से आगे है. जबकि सीरीज का चौथा मैच बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब मैदान में खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ज़िम्बाब्वे क्रिकेट टीम की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी. 

वनडे क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए ठोंके 300 रन

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फ़ख़र जमां और इमाम उल हक़ शुरु से ही जिम्बाब्वे पर टूट पड़े. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए कुल 304 रनों की साझेदारी की. जो कि अब एक इतिहास बना गया है. दोनों ने साल 2006 में सनत जयसूर्या और उपुल थरंगा के पहले विकेट लिए 286 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ कर नया कारनामा किया. पाकिस्तान का पहला विकेट हक़ के रूप में 304 रनों पर गिरा. उन्होंने 113 रन बनाए. 

जिस मैच में सचिन के बेटे को मिला 0 उसी ने भारत को दिया एक नया हीरो

इमाम उल हक़ जल्दी आउट हुए. लेकिन फ़ख़र अंत तक टिके रहे. और उन्होंने इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट में एक और नया कीर्तिमान स्थापित किया. उन्होंने नाबाद रहते हुए 210 रनों की पारी खेली. इसी के साथ वे दोहरा शतक जड़ने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज भी बन गए. साथ ही वे यह कारनामा करने वाले विश्व के छठे बल्लेबाज बनें. समाचार लिखे जाने तक पाकिस्तान ने 50 ओवरों में 1 विकेट खोकर 399 रन बना लिए थे. 

जिसे अपनी दुल्हन बनाने के सपने देख रहे थे राहुल वह निकली उनकी बहन

?