चाईबासा में चला होटलों में छापेमारी का अभियान

चाईबासा - दीपावली त्यौहार को देखते हुए यहां की विभिन्न होटलों में शनिवार को छापेमारी अभियान चलाया गया.विभिन्न होटलों में बने लड्डू मिठाई समेत अन्य खाद्य सामग्रियों के नमूने एकत्रित किये गए. खाद्य पदार्थों का नमूना सील कर जांच के लिए अपने साथ ले गए.

इस बारे में एसडीओ ने बताया कि दीपावली को देखते हुए खाद्य पदार्थों की जांच की जा रही है कि कहीं मिलावटी सामानों से इनका निर्माण नहीं किया गया हो क्योंकि मिलावटी सामानों से बने खाद्य पदार्थों के खाने से लोगों के स्वास्थ्य पर काफी हानि पहुंचती है.मौके पर डॉ. जगन्नाथ हेम्ब्रम ने बताया कि सभी होटलों से खाद्य पदार्थों का नमूना लिया गया है. इसको जांच के लिए रांची भेजा जाएगा.छापेमारी टीम में सदर एसडीओ राकेश कुमार दुबे, खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ. जगन्नाथ हेम्ब्रम समेत अन्य शामिल थे.

त्यौहार पर मिलावट का वार

बता दें कि अभियान के दौरान शहर में स्थित सैनिक स्वीट, स्वीट इंडिया, अन्नपूर्णा स्वीट, राजस्थान स्वीट, सालासर स्वीट समेत अन्य होटलों से नमूने एकत्रित किये गए. खाद्य पदार्थों में मिलावटी सामानों का प्रयोग कर बनाने वाले यदि दोषी पाए जाते हैं तो उसपर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -