मध्य प्रदेश में बेचे गए नमक और ग्लूकोज वाले 1,200 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन
मध्य प्रदेश में बेचे गए नमक और ग्लूकोज वाले 1,200 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन
Share:

मध्य प्रदेश में पिछले एक महीने में एक गिरोह ने कम से कम 1,200 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की। पुलिस ने रविवार को कहा कि नकली इंजेक्शन की आपूर्ति करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह में ग्लूकोज पानी और नमक था। ये इंजेक्शन वास्तविक रेमेडिसविर के रूप में बेचे गए, जो कि कोरोना रोगियों के इलाज की उच्च मांग में है। 

वही एक जांच से पता चला है कि नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन जरूरतमंद लोगों को अत्यधिक दरों पर बेचे गए। इंदौर के विजय नगर थाने के निरीक्षक तहजीब काजी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि गुजरात पुलिस ने हाल ही में सूरत में इस रैकेट का भंडाफोड़ किया और छह लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा, जांच से पता चला है कि गिरोह ने पिछले महीने मध्य प्रदेश में सुनील मिश्रा की मदद से 1,200 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की थी। 

काजी ने कहा कि गुजरात में गिरफ्तार किए गए छह लोगों में शामिल कौशल वोरा ने इंदौर में मिश्रा को 700 नकली इंजेक्शन की खेप पहुंचाई थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि मिश्रा बाद में सूरत गए और 500 और नकली इंजेक्शन की खेप लेकर आए। उन्होंने कहा कि मप्र पुलिस द्वारा सूचना पर पहुंचने के बाद गुजरात पुलिस ने उस राज्य में मिश्रा को गिरफ्तार किया, जबकि मिश्रा के पांच साथियों को इंदौर में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इंदौर में समान बैच नंबर वाले गुजरात में निर्मित ऐसे सात इंजेक्शन जब्त किए हैं। स्थानीय स्तर पर भी जांच की जा रही है।

2027 तक विश्व की सबसे अधिक जनसँख्या वाला देश बन जाएगा भारत, UN का अनुमान

कोरोना से हुई पत्नी की मौत, खबर सुनते ही पति के भी प्राण निकले

दिल्ली-NCR में 'रिमझिम' से सुहाना हुआ मौसम, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -