MP: नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचकर 5 दिन में कमाए 1 करोड़ 85 लाख
MP: नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचकर 5 दिन में कमाए 1 करोड़ 85 लाख
Share:

इंदौर: मुनाफाखोरों पर सख्ती के बाद भी नकली दवाओं और इंजेक्शनों का बेचा जाना जारी है। अब भी यह गोरख धंधा तेजी से चल रहा है। अब हाल ही में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो नकली रेमडेसिविर के इंजेक्शन बनाने और उसे बेचने का काम धड़ल्ले से कर रहे था। जी दरअसल इंदौर और जबलपुर में मिले बेचे गए 700 रेमडेसिविर इंजेक्शनों में 660 इंजेक्शनों का हिसाब पुलिस के हाथ लग गया है। ऐसे में अब बचे हुए 40 इंजेक्शनों के बारे में पुलिस पता लगा रही है। कहा जा रहा है कि पुलिस इस मामले में छानबीन के लिए गुजरात के सूरत पहुंची थी।

यहाँ पर एक फार्म हाउस से पुलिस ने 700 फर्जी रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने में इस्तेमाल होने वाला सामान जब्त किया है। बताया जा रहा है इसमें ग्लूकोज और नमक भी शामिल है। जी दरअसल पुलिस को कुछ फूटे हुए इंजेक्शन भी यहाँ मिले हैं। इसी के साथ सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी कौशल वोरा ने यह खुलासा किया है कि दूसरे आरोपियों के साथ मिलकर नकली इंजेक्शन बेच कर वह सिर्फ 5 दिनों में 1 करोड़ 85 लाख रुपये कमा चुका हैं। वहीँ यह भी जानकारी मिली है कि पूरी कमाई उसके घर में ही रखी थी, जिसकी वजह से वह दो दिन तक सो भी नहीं सका था।

वही इस बात का भी खुलासा हुआ है कि आरोपी कौशल ने अपने पार्टनर पुनीत शाह के साथ मिलकर करीब 1 लाख रेमडेसिविर के इंजेक्शन देशभर में बेचे थे। यह भी सामने आया है कि मुनाफाखोरों ने मुंबई में भी नकली इंजेक्शन बनाने का धंधा शुरू किया था। वैसे आप सभी को याद हो तो कोरोना के पीक के दौरान इस तरह के बहुत से मामले सामने आए थे जब ज्यादा कीमत वसूलकर भी नकली इंजेक्शन जरूरतमंदों को बेचे जा रहे थे।

इस किरदार ने दिलाई सुरभि ज्योति को नई पहचान, आज लाखों दिलों पर करती है राज

मदर टेरेसा जादूगरनी थी।।। छु कर लोगों को ठीक कर देती थीं, जबकि खुद की मौत अस्पताल में हुई- साध्वी प्राची

51 तोला सोने के गहने चाहते थे ससुराल वाले, नहीं मिले तो उतारा बहू को मौत के घाट!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -