फर्जी पासपोर्ट गिरोह के जुड़े ISIS से तार!
फर्जी पासपोर्ट गिरोह के जुड़े ISIS से तार!
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में एक ऐसा गिरोह सामने आया है जो फर्जी तरह से पासपोर्ट बनाने का कार्य करता था। इस गिरोह के सदस्य के आईएसआईएस से संबंधों को लेकर पुलिस द्वारा संदेह जताया जा रहा है। इस मामले में पुलिस जांच कार्रवाई करने में लगी है। इस गिरोह के सरगना की पहचान शौकत के तौर पर हुई है। पुलिस ने इसके समेत 5 आरोपियों को पकड़ लिया है। पुलिस इस गिरोह के आईएसआईएस से तार जुड़े होने की बात की जांच करने में लगी है। 

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस को ऐसे गिरोह की जानकारी लगी जो फर्जी तरह से लोगों के पासपोर्ट बनाता है। यही नहीं गिरोह बांग्लादेशी नागरिकों को भारत का नागरिक बनाकर अरब देशों में भेजा करता था। आरोपियों की गिरफ्तारी दिल्ली के सराय काले खान और ओखला क्षेत्रों में हुई। 

पुलिस ने संदेह जताया है कि आरोपी हवाला कारोबार और आईएसआईएस से जुड़े हो सकते हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। पुलिस द्वारा गिरोह के सरगना शौकत से पूछताछ की जा रही है। पुलिस द्वारा शौकत के भतीजे सुलेमान को भी हिरासत में ले लिया।

रैकेट के मास्टमाइंड के तौर पर शौकत का नाम लिया जा रहा है। पुलिस को यह जानकारी भी मिली है कि गिरोह ने बड़े पैमाने पर फर्जी पासपोर्ट तैयार किए थे। पुलिस ने 27 पासपोर्ट जब्त किए हैं। सद्दाम हुसैन दिल्ली के ओखला निवासी इब्ने सुल्तान हेतु कार्य करता था।

सद्दाम का काम था कि जाली पासपोर्ट्स और वीज़ा को फाईनल करने हेतु दस्तावेज पहुंचाना। वह इब्ने सुल्तान तक कागजात पहुंचाता था। जिसके बाद पासपोर्ट और वीज़ा को बांग्लादेश पहुंचाने का कार्य किया जाता था। इस मामले में कूरियर आॅपरेटर अमित झा को भी पकड़ा गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -