2000 के नकली नोट बनाने वाले  गिरोह का पर्दाफाश
2000 के नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश
Share:

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी देश से काले धन को दूर करने जुटे हुए है तो वही कुछ लोग नकली नोट बनाने से बाज नही आ रहे है.बेंगलुरु पुलिस ने अभी हाल ही में 4 ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया. ये लोग 2000 के नोट  की  रंगीन फोटो कॉपी करके उस पर ग्लिटर का इस्तेमाल कर हूबहू नोट तैयार कर, उन नोटों का इस्तेमाल कर रहे थे. लेकिन पुलिस के सामने उन बदमाशो का ये कारनामा 4 दिन में ही सामने आ गया.

पुलिस ने बताया किबदमाश अपने दोस्त की फोटोस्टेट की दुकान पर 2000 के नोट की फोटो कॉपी करते थे. उस कॉपी को असली नोट के आकार का काट कर ग्लिटर पैन से नोट में हरे रंग की चमकीली पट्टी तैयार करते थे
और बताया कि एक दुकानदार को इनके दिए नोट पर शक होने पर यह गिरोह पकड़ा गया. इससे पहले ये लोग शहर के 8 शराब के ठेकों पर नकली नोट इस्तेमाल कर चुके थे. 

पुलिस ने बदमाशो के पास से 8 नकली नोट बरामद किए हैं. हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ जारी है.इसके साथ उन्होंने ये भी बताया कि इन लोगों ने 25 नकली नोट बाज़ार में चलाए हैं. पुलिस इनकी निशानदेही पर इन नोटों को बरामद करने में लगी है. इनके द्वारा बनाए गए नकली नोट एक नज़र में बिल्कुल असली ही दिखाई देते हैं, केवल कागज से ही इनके अलग होने का पता चलता है.

  बंद कर देंगे मोदी 2 हजार का नया नोट !

आतंकियों के पास मिले 2000 के नए नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -