नूपुर शर्मा के खिलाफ भी 'मोहम्मद ज़ुबैर' ने फैलाई थी Fake News ?
नूपुर शर्मा के खिलाफ भी 'मोहम्मद ज़ुबैर' ने फैलाई थी Fake News ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने सोमवार को विवादित न्यूज़ पोर्टल AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को अरेस्ट कर लिया है। मोहम्मद जुबैर, नूपुर शर्मा मामले के बाद से विवादों में चल रहे थे। मोहम्मद जुबैर ने नूपुर शर्मा की उस क्लिप को एडिट करके सोशल मीडिया पर साझा किया था, जिसमें नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी थी। जिसके बाद भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि जुबैर द्वारा शेयर किए गए वीडियो के बाद से ही उन्हें हत्या और बलात्कार की धमकियां मिलने लगी थी।

जब मोहम्मद जुबैर ने नूपुर शर्मा का एडिटेड वीडियो शेयर किया था, उसके बाद से ही नूपुर शर्मा को धमकियां मिलने लगी, ये दावा खुद नूपुर शर्मा ने किया है। नूपुर ने मोहम्मद जुबेर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जिस वीडियो को मोहम्मद जुबैर ने शेयर किया था, वह बहुत अधिक एडिट किया हुआ था और उनके खिलाफ फेक न्यूज़ फैलाई गई। नूपुर ने कहा था कि मैंने केवल उनकी धार्मिक पुस्तक के एक अंश को पढ़ा था। नूपुर शर्मा ने जुबैर पर इल्जाम लगाते हुए कहा था कि मुझे 70,000 से ज्यादा धमकियां मिली थी। यदि मुझे, मेरे परिवार या मेरे रिश्तेदार को कोई भी नुक्सान होता है, तो इसका जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ फेक न्यूज़ पेडलर मोहम्मद जुबैर ही होगा। नूपुर शर्मा ने बताया था कि मैंने इंटेलिजेंस विभाग में इस संबंध में शिकायत दी है।

बता दें कि नूपुर शर्मा विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि कई मुस्लिम मुल्कों ने भारत के राजदूतों को तलब किया और अपना विरोध दर्ज कराया। इसके बाद भाजपा ने नूपुर शर्मा को जांच पूरी होने तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। साथ ही दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को 6 वर्षों के लिए पार्टी से बाहर कर दिया था।

क्या था नूपुर शर्मा मामला:-

बता दें कि, मोहम्मद ज़ुबैर ने नूपुर शर्मा के एक बयान का मुद्दा बनाकर दुनियाभर में ईशनिंदा का हंगामा मचा दिया था। जबकि, बहस के उस वीडियो में यह स्पष्ट दिख रहा है कि, नूपुर शर्मा पलटवार कर रही हैं। यानी, जब बार-बार मुस्लिम पैनेलिस्ट द्वारा शिवलिंग को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की जा रही थी, तब अपने आराध्य का अपमान होते देख नूपुर शर्मा ने जवाब देते हुए कहा था कि, यदि आप ऐसा कहेंगे तो हम भी पैगम्बर पर 'ऐसा' कह सकते हैं। लेकिन शिवलिंग के अपमान का मामला पूरी तरह दब गया और पैगम्बर विवाद पर दुनियाभर के मुस्लिमों को भड़का दिया गया। देश के मुस्लिमों के साथ ही इस्लामी मुल्कों ने भी प्रतिक्रिया देने से पहले यह देखना उचित नहीं समझा कि, विवाद की शुरुआत किस तरफ से हुई और किसने किसके धर्म का अपमान करना शुरू किया।  

मोहम्मद ज़ुबैर के फोन में क्या है ? दिल्ली पुलिस की जांच में नहीं कर रहे सहयोग

अर्नब की गिरफ़्तारी पर चुप्पी, ज़ुबैर पर हल्ला.., एडिटर्स गिल्ड क्यों अपना रहा दोहरा रवैया ?

हिन्दू-मुस्लिम को लड़ाने के लिए किस तरह Fake News चलाते हैं मोहम्मद ज़ुबैर, देखें ये मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -