स्वस्थ हैं MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी, निधन की उड़ी थी अफवाह

नई दिल्ली : मसाला किंग एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की खबर महज़ एक अफवाह थी. इस बात की जानकारी हाल ही में सामने आई है. धर्मपाल गुलाटी ने इस बात की जानकारी खुद ही एक वीडियो को साझा करके दी है. आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें, सुबह से ही ये खबरें चल रही थी कि एमडीएच मसाले के मालिक का निधन हो चुका है लेकिन हाल ही आई खबरें यही बताती है कि वो बिलकुल सही सलामत हैं. महाशय धर्मपाल खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को इस बात की जानकारी देने वाले हैं.

नहीं रहे MDH मसाला के मालिक धर्मपाल गुलाटी

बता दें जिन मसलों के बारे में बचपन से जानते हैं वो मसाले साल 1959 से चले आ रहे हैं. इसी साल एमडीएच फैक्ट्री की स्थापना की गई थी. भारत में उन्होंने 15 फैक्ट्रियां खोलीं, जो करीब 1,000 डीलरों को मसाला सप्लाई करती हैं. ये मसाले सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में मशहूर हैं जिनके विज्ञापन आपने देखे ही होंगे. MDH आज स्विट्जरलैंड, जापान, अमेरिका और कनाडा के अलावा कई देशों में 62 उत्पादों को निर्यात कर रहा है. इनमे सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पाद देसी मिर्च, चाट मसाला और चना मसाला हैं, जिनके करीब-करीब हर महीने करोड़ों पैकेट बिक जाते हैं. 

महागठबंधन की खुलती गांठें, अब सपा ने भी दिए कांग्रेस से अलग होने के संकेत

महाशय धर्मपाल गुलाटी का जन्म पाकिस्तान के सियालकोट और वहीं पर वो बड़े भी हुए. दूकान में अपने पिता की सहायता करने के लिए उन्होंने 5 वीं कक्षा में ही स्कूल छोड़ दिया था. इसी के बाद वो अपने परिवार के साथ भारत विभाजन के बाद दिल्ली आ गए. गुलाटी के बेटे कंपनी के सभी काम खुद ही देखते हैं वहीं उनकी 6 बेटियां डिस्ट्रिब्यूशन का काम संभालती हैं. कंपनी अपनी सफलता का श्रेय अपनी सप्लाई चेन को देती है. 

 खबरें और भी..

पुलिस विभाग में 3600 पद खाली, केवल 12वीं पास ही करें आवेदन

मंदिर में भगवान के सामने पुजारियों ने मिलकर किया मासूम बच्ची का रेप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -