घर में फैक्ट्री लगाकर बनाई जा रही थी नकली दवाइयां, पुलिस ने इस तरह किया भंडाफोड़
घर में फैक्ट्री लगाकर बनाई जा रही थी नकली दवाइयां, पुलिस ने इस तरह किया भंडाफोड़
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर की कुंडा थाना पुलिस ने एक घर पर छापा मारकर फर्जी दवाइयों की फैक्ट्री की खबर जुटाई है. पुलिस ने अवसर से करोड़ों की दवाइयां तथा रॉ मैटेरियल जब्त किया है. वहीं इस के चलते 10 व्यक्तियों को गिरफ्त में लिया गया है. यह खबर SSP वरिंदरजीत सिंह ने दी.

प्राप्त खबर के मुताबिक, पुलिस को कुंडा थाना इलाके में मौजूद एक घर में फैक्ट्री लगाकर ब्रांडेड कंपनियों की नकली दवाइयां बनाए जाने की तहरीर प्राप्त हुई थी. इस तहरीर पर पुलिस बल ने जब छापा मारा तो मौके पर सिप्ला तथा अन्य कंपनियों की नकली दवाओं की बड़ी खेप बरामद हुई. वही पकड़े गए नकली दवाओं के जखीरे का दाम दो करोड़ रुपये बताया गया है. वहीं फैक्ट्री में लगभग 50 लाख रुपये दाम की मशीनें लगी थीं. पुलिस ने नकली दवाई बनाने की फैक्ट्री से 10 अपराधियों की गिरफ्तारी की है.

वही SSP उधम सिंह नगर बरिंदरजीत सिंह ने कहा कि पुलिस को अवसर पर 14 पेटी यूरिमैक्स डी, 10 रैपर के कट्टे सिप्ला कंपनी, 10 कट्टे डाई बेसिस, 6 कट्टे मेड स्टार्च, 2 कट्टे माइक्रो क्रिस्टलाइन सैल्यूकोज, 4 कट्टे मैग्निशियम स्टीरेट, 2 प्लास्टिक की थैली, यूरीमैक्स डी की खुली गोलियां 65 किलो जब्त की गई हैं. वहीं इसके अतिरिक्त 16 किलो मैनोसैफ की एक थैली, 51 किलोग्राम वाईक्लेव-25 की दो थैली, एक थैली टेल्मा-40 व 1.5 किग्रा के 3 कट्टे, 6 दवाइयां बनाने वाली बड़ी मशीनें, दवाइयां बनाने के उपकरण की 9 प्लास्टिक की थैलियां, 30 किलोग्राम दवा के पिसे हुए पाउडर की 3 थैली, प्रिंटेड फॉयल के 2 पुलिंदे के साथ ही पुलिस ने एक कार जब्त की है. वही अब पुलिस द्वारा इस मामले की तहकीकात की जा रही है.

2 बच्चों को गोद में लेकर महिला ने किया आत्मदाह, मामला जानकर काँप जाएंगी रूह

शख्स ने की अपनी बेटी और पत्नी की हत्या, बड़ी बेटी को फ़ोन कर बोला- 'मैंने तुम्हारी मां और बहन को मार डाला'

दामाद ने दिया सास को कुएं में धक्का, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -