संसद भवन में बम की अफवाह से मचा हंगामा, आरोपी गिरफ्तार

Jan 06 2016 10:06 AM
संसद भवन में बम की अफवाह से मचा हंगामा, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली : पुलिस नियंत्रण कक्ष में संसद परिसर में बम रखे होने की जानकारी मिलने के बाद हर कहीं हड़कंप मच गया। सुरक्षा एजेंसियों ने सक्रियता दिखाते हुए अपनी गतिविधियों को तेज़ कर दिया। जिस क्षेत्र में बम होने की सूचना मिली थी उस क्षेत्र को खाली कर दिया गया। पुलिस उपायुक्त जतिन नारवाल ने यह भी कहा कि फोन पर दी जाने वाली बम की सूचना सघन जांच के बाद गलत निकली।

हालांकि इस तरह का फोन करने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया गया। यह व्यक्ति ज्योति नगर का निवासी बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार इस तरह का काॅल करने के पीछे का कारण अभी तक ज्ञात नहीं हो पाया है। काॅल करने वाले व्यक्ति को संसद मार्ग थाने ले जाया गया, जहाँ इस व्यक्ति से पूछताछ की गई। उनका कहना था कि व्यक्ति के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई होगी।

इस व्यक्ति को मानसिक जांच हेतु राममनोहर लोहिया चिकित्सालय ले जाए जाने की बात कही गई। हालांकि इस व्यक्ति का नाम सार्वजनिक करने से सुरक्षा बलों ने इंकार कर दिया है। बम निरोधक दस्ते को संसद परिसर की ओर रवाना कर दिया गया था। इस दस्ते ने सघन जांच कर चप्पे - चप्पे की तलाशी ली थी। मगर घटनास्थल पर बम नहीं मिला।