फर्जी IAS : मामले में केंद्रीय मंत्री का नाम आने से मचा हड़कम्प

Apr 19 2015 11:00 AM
फर्जी IAS : मामले में केंद्रीय मंत्री का नाम आने से मचा हड़कम्प
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : फर्जी आईएएस रूबी चौधरी के मामले में नया मोड़ आ गया है. दरअसल जब रूबी से जुड़े लोगो से इस मामले में पूछताछ की तो कई लोगो ने बताया कि इस मामले में केंद्रीय कपड़ा मंत्री संतोष गंगवार की भी मिलीभगत है. संतोष के नाम का खुलासा होने से प्रशासनिक गलियारों में हड़कम्प मच गया है.

वहीँ केंद्रीय कपड़ा मंत्री का कहना है कि उन्‍हें जबरदस्‍ती इस मामले में फंसाया जा रहा है. बता दे कि मामला रूबी चौधरी का है, जिसने फर्जी दस्तावेजों के सहारे आईएस बनने का प्रयास किया था. रूबी इन दिनों पुलिस की हिरासत में हैं. एसआईटी इस मामले कि जाँच कर रही है.

पूछताछ के दौरान रूबी ने भी खुलासा किया था कि उनके मामा के कपड़ा मंत्री संतोष गंगवार और उनके पीए से अच्छे और करीबी संबंध हैं. खबर के अनुसार उनके मामा कपड़ा मंत्रालय में एक अधिकारी के पद पर तैनात है और उनकी कई बड़े लोगो से अच्छी जान पहचान है.
रूबी ने बताया इस मामले में लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी के निदेशक सौरभ जैन सहित कई लोगो ने उसकी भरपूर मदद की. उन्होंने रूबी को आईएएस बनाने की पूरी तैयारी के ली थी, लेकिन मामले के खुल जाने से उनके इरादों पर पानी फिर गया है.