4 साल से 10वीं पास लड़का चला रहा था क्लिनिक, केस दर्ज
4 साल से 10वीं पास लड़का चला रहा था क्लिनिक, केस दर्ज
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो 10वीं पास होने के बावजूद क्लीनिक चलाकर पिछले 4 साल से लोगों का इलाज कर रहा था। जी हाँ, इस मामले में मिली जानकारी के तहत पुलिस की जांच में आरोपी के पास मेडिकल की कोई भी डिग्री या सर्टिफिकेट नहीं मिला है। दूसरी तरफ अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में हैं कि पिछले 4 साल में उसने कितने लोगों की सर्जरी की है। यह मामला तेलंगाना का बताया जा रहा है। यह मामला जनगांव जिले का है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि यहां एक 40 वर्षीय शख्स खुद को डॉक्टर बताकर लोगों का इलाज कर रहा था।

पाकिस्तानी लड़की को भारतीय लड़के ने दी टक्कर, डांस मूव्स देख दीवाने हुए यूजर्स

इस मामले में शिकायत मिलने पर बीते सोमवार को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जनगांव के घनपुर मंडल में स्थित क्लीनिक पर छापा मारा। वहीं इस दौरान कार्रवाई के दौरान पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की। इस मामले में पूछताछ करने पर यह पता चला कि उसने सिर्फ 10वीं कक्षा तक ही पढ़ाई की है। जी हाँ और एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि आरोपी पिछले 4 साल के अंदर कई मरीजों का इलाज कर चुका है। वह खासतौर पर पाइल्स (बवासीर) और फिस्टुला का इलाज करता था। इस मामले में पुलिस को आरोपी से पूछताछ के बाद पता चला कि उसने कई डॉक्टर्स के यहां पर कंपाउंडर के रूप में काम किया हुआ है।

केवल यही नहीं बल्कि उसने बताया कि उसे अलग-अलग डॉक्टरों के यहां काम करने के कारण काफी अनुभव हो गया है। जी हाँ और इसी को आधार बनाकर ही उसने अपना क्लीनिक खोलकर लोगों का इलाज करना शुरू कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने बताया कि उन्हें शक है कि आरोपी कई लोगों की सर्जरी भी कर चुका है, इस वजह से पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ऐसे मरीजों की तादाद कितनी है। इस मामले में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के अलावा ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज एक्ट के प्रावधानों के तहत भी केस दर्ज किया गया है।

आ गई कंपकंपाने वाली ठंड, दिल्ली से यूपी तक लुढ़का पारा

कर्नाटक सरकार महाराष्ट्र के साथ सीमा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में लड़ने के लिए तैयार: CM बोम्मई

अंधेरे में खड़े ट्रेलर से टकराया बाइक सवार, हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -