ई-कामर्स कंपनिया उत्सवों पर दे रही फेक डिस्काउंट
ई-कामर्स कंपनिया उत्सवों पर दे रही फेक डिस्काउंट
Share:

गैजेट डेस्क : ई- कामर्स कम्पनियो में फेक डिस्काउंट ज्यादा ही बड़ रहा है. जिससे आपको कीमत से भी ज्यादा भुगतान करना पड़ता है. क्योकि इन दिनों में नवरात्री उत्सव चल रहा है जिसको देखते हुए इ-कामर्स कम्पनियो ने पांच दिनों के लिए बड़ी सेल चालू की है जिसमे डिस्काउंट दिया जा रहा है . इन  कम्पनियो की  सेल  इस प्रकार है फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल और अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल  सेल शामिल है इन सेल्स से आपको फायदा तो होगा लेकिन आप जो प्रोडक्ट खरीदते हो उसकी कीमत अच्छी तरह से जान ले क्योकि इन कम्पनियो के द्वारा बार बार सेल प्राइज़ बदली जाती है जिससे आपको नुकशान भी हो सकता है .

क्योकि सेल चालू होने के पहले ही दिन अमेजन कंपनी के द्वारा एक प्रोडक्ट की कीमत और डिस्काउंट में फर्क दिखाया गया जो इस प्रकार है . अमेजन कंपनी के द्वारा  YU यूफोरिया की कीमत में गड़बड़िया दिखाई गयी है क्योकि अमेजन पर इस स्मार्ट फोन को 6499 में बेचा जा रहा है. जबकि इस पर 7999  की कीमत लिखी गयी लिस्ट लगी है जिससे ग्राहकों को 1500  रूपए का फायदा दिया जा रहा है.

 कैसे है फेक डिस्काउंट ;

फ्लिपकार्ट का फेक डिस्काउंट ; फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल पर  सैमसंग गैलेक्सी टैब 4 T231 को 17,350 रुपए MRP के साथ लिस्ट किया है वह 13999  रूपए में 26 % के साथ सेल कर रहा है जबकि कंपनी के ऑनलाइन  स्टोर पर इसकी कीमत 12999 रूपए है इसमें ग्राहक को कोई डिस्काउंट नहीं मिलता  बल्कि ग्राहक से 999 रूपए ज्यादा लिया जा रहा है .

अमेजन का फेक डिस्काउंट ;अमेजन पर जिस यूफोरिया स्मार्ट फोन की कीमत 7999 रूपए दी गयी है उसे कंपनी ने 6999  में बाजार में लांच किया था इसमें भी ग्राहक से 1000 कीमत से भी ज्यादा लिया जा रहा है और कम्पनी ने इसकी कीमत और घटाकर 6499  कर दी है लेकिन अमेजन पर 7999  दिखाई जा रही है इसमें उपयोग करता को कोई डिस्काउंट नहीं मिल रहा है .

ई- कामर्स कंपनी जैसे फ्लिपकार्ट ,अमेजन  और स्नेप डील पर पहले भी इस तरह की गडबडिया पायी गयी थी

 डिस्काउंट फेक  है या रियल आप  इसका पता इस प्रकार लगा सकते हो.

आप किसी कंपनी के द्वारा दिया जा रहा डिस्काउंट सही है या गलत इसके लिए आपको BuyHatke गूगल क्रोम एक्सटेंशन इन्स्टॉल करना होगा  उपयोग करता BuyHatke टाइप करे और दूसरी लिंक (https://chrome.google.com) पर क्लिक करके उसे एड कर लें उसके बाद आप कोई प्रोडक्ट देखेंगे तो उसके ठीक निचे ब्लू लाइन ट्रैकर नजर आएगा जिससे आपको पता लग जायेगा की वह प्रोडक्ट कितना पुराना है क्योकि उसकी कीमत उसके पीछे दिखाई जाएगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -