फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने पर सरकारी स्कूल के शिक्षक हुए निलंबित
फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने पर सरकारी स्कूल के शिक्षक हुए निलंबित
Share:

जाजपुर : जाजपुर के रसूलपुर प्रखंड के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को नौकरी दिलाने के लिए फर्जी प्रमाण पत्र जमा करने के आरोप में शनिवार को निलंबित कर दिया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रसूलपुर प्रखंड शिक्षा अधिकारी ने बिनाया भूषण सरन के खिलाफ 1994 में रोजगार पाने के लिए हाई स्कूल सर्टिफिकेट (HSC) और सर्टिफिकेट ऑफ टीचिंग (CT) परीक्षा की फर्जी और जाली मार्कशीट जमा करने के आरोप में कुआखिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. रसूलपुर प्रखंड के बाराबती पंचायत अंतर्गत दुर्गापुर प्राथमिक विद्यालय के सहायक शिक्षक सारण पिछले 27 साल से फर्जी प्रमाण पत्र के साथ सेवा दे रहे हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी ने एचएससी और सीटी प्रमाण पत्र और मार्कशीट की वास्तविकता के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (बीएसई) में आवेदन किया था, और सत्यापन के दौरान उन्हें जाली पाया। बीएसई की रिपोर्ट के आधार पर जाजपुर डीईओ रंजन गिरी ने रसूलपुर बीईओ को संदिग्ध के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया. गिरी ने कहा कि उन्होंने नौकरी पाने के लिए फर्जी प्रमाण पत्र प्रदान करने के लिए एक सप्ताह में चार शिक्षकों का पता लगाया है।

दो सप्ताह के भीतर जिले में इस तरह की यह दूसरी घटना है। 18 सितंबर को शिक्षक पात्रता परीक्षा के फर्जी प्रमाण पत्र जमा करने पर बाराछाना प्रखंड के तीन सरकारी स्कूल के शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

किसानों का भारत बंद, आम जनता की मुसीबत... देखें चक्का जाम की तस्वीरें

फर्जी कागज़ात लेकर PFI कैदियों से मिलने पहुंची 4 महिलाएं, यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारत बंद पर राहुल गांधी ने किसानों का किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -