उज्जैन के गुरुनानक अस्पताल का सच, चौका देने वाला मामला आया सामने
उज्जैन के गुरुनानक अस्पताल का सच, चौका देने वाला मामला आया सामने
Share:

उज्जैन: अस्पताल एक ऐसी जगह से जिसमें हम अपने परेशानियों के समाधान के लिए जाते है लेकिन अब अस्पताल माफ़िया के चलते इस क्षेत्र को भी माफियों ने नहीं छोड़ा. प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए. जिस को लेकर पुरे प्रदेश में एक अच्छी पहले की है. चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे लगातार भ्रष्टाचार को देखते हुए और इस क्षेत्र से माफियों को हटाने के लिए प्रयास किये जा रहे है.

अस्पताल इलाज के नाम पर एक मोटी रकम वसूलता है. जिसको देखते हुए इसके खिलाफ एक्शन लेना बहुत ही आवश्यक है सरकारी हो या निजी दोनों ही जगह इस तरह के माफ़िया देखने को मिल रहे है. जिसको लेकर एक्शन करने की बहुत ज्यादा ही आश्यकता है पुरे प्रदेश में इसके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है. इस क्षेत्र के साथ अन्य क्षेत्रो में भी इसी तरह की कार्यवाही करना बहुत ही जरुरी है. हाल ही में एक मामला देखने में आया है यह फर्जीवाड़ा उज्जैन के गुरुनानक अस्पताल का है. जिसमें यह अस्पताल सरकार की आयुष्मान योजना के जरिये पांच सौ से अधिक महिलाओं की बच्चेदानी का ऑपरेशन करने का मामला सामने आया हैं. जबकि जांच में पता चला कि ये पूरा मामला फेक है.

हॉस्पिटल किस तरह से सरकार से पैसे वसूलने के लिए ये सब करता है. अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुए है ऑपरेशन हुए है या नहीं और यदि किये होंगे तो उसमे से बहुत महिलाओं की बच्चेदानियां निकालने की आवश्यकता नहीं होगी. आप सभी सोच सकते है कि किस तरह पैसे वसूलने के लिए अस्पताल वालो ने महिलाओं का जरुरी अंग छीन लिया. इसके कारण उन्हें ज़िन्दगी भर इसका परिणाम को झेलना पड़ेगा और ऐसे अस्पताल को दण्डित किया जाना चाहिए. इसमें सरकार उन अधिकारियो को भी दंडित करेगी जिन्होंने इस योजना को अच्छे से चलाने का जिम्मेदारी ली थी.

कैसे हुई इतनी बड़ी लापरवाही इसका जवाब कौन देगा ?

यह तो सिर्फ एक मामला है ऐसे ना जाने कितने मामले रोजाना होते होंगे जिसका हमें पता तक नहीं चलता हैं. इन अस्पतालों में आये दिन हजारों लोग ठगी का शिकार होते हैं. सरकार को इस मामले की निष्पक्षता से जांच करनी चाहिए और इससे जुड़े सभी माफियों को सख्त से सख्त सजा भी दी जानी चाहिए.

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर पेड़ से टकराई शबाना आज़मी की कार, घायल अवस्था में अस्पताल में हुईं भर्ती

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती को सांस लेने में दिक्कत, अस्पताल में हुए भर्ती

भोपाल: जल्द शुरू होगा देश का पहला पंचकर्म सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, मिलेंगी ये सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -